रांची : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने झारखंड उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के लिए हुए ऑनलाइन आवेदन में 1,04,716 आवेदन रद्द कर दिए हैं।इनमें 85,614 आवेदन अभ्यर्थियों द्वारा केवल प्रारंभिक चरण को पूरा करने के कारण रद्द किया है। वहीं, 19,102 आवेदकों द्वारा परीक्षा शुल्क भुगतान के बाद फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड नहीं किया गया था।

इन सभी के आवेदन रद्द किए गए। आयोग ने रद्द किए गए सभी आवेदन के रजिस्ट्रेशन नंबर जारी कर दिय हैं।आयोग ने इस परीक्षा में सम्मिलित हाेने के लिए एक जून से 10 जुलाई की मध्य रात्रि तक ऑनलाइन आवेदन लिए थे। समर्पित ऑनलाइन आवेदन में संशोधन की तिथि 16-18 जुलाई निर्धारित थी।अभ्यर्थियों को यह भी स्पष्ट कर दिया गया था कि फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड किए बिना आवेदन की प्रक्रिया पूरी नहीं होती है ।

इसके अभाव में संबंधित अभ्यर्थी के आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे। इसके लिए अभ्यर्थी ही उत्तरदायी होंगे।इधर, प्रदेश में 3 अगस्त को विधानसभा में मानसून सत्र के पांचवे दिन द्वितीय पाली में विपक्ष के विरोध, बवाल, हंगामे के बीच विधानसभा से कुछ संशोधनों के साथ झारखंड प्रतियोगी परीक्षा विधेयक 2023 पारित हो गया।