नई दिल्ली । देश-विदेश में नए साल ने दस्तक दे दी है। नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकले लेकिन इस बीच देशभर में नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी को अलग-अलग हादसों में 45 से अधिक लोग अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठे। राजधानी दिल्ली से लेकर राजस्थान तेलंगाना उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों से दुर्घटनाओं की खबर सामने आई है।  
राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के पल्लू थाना क्षेत्र में बिसरासर गांव में कार एवं ट्रक के टकराने पर पांच युवकों की मौत हो गई जबकि एक युवक गंभीर रुप से घायल है। हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए और पांच युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। राजस्थान के ही सीकर जिले के खंडेला थाना क्षेत्र में पिकअप के मोटरसाइकिल से टकराने के बाद बोरिंग मशीन ट्रक से भिड़ जाने से आठ लोगों की मौत हो गई जबकि करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। राजस्थान के एक अन्य जिले जैसलमेर के रामदेवरा थाना क्षेत्र में फलौदी मार्ग पर नए साल के अवसर पर रामदेवरा दर्शन करके लौट रहे एक परिवार की कार अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे कार में सवार दो बालिकाओं की मौत हो गई तथा चार लोग घायल हो गए।
दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 में एक वृद्धाश्रम में रविवार सुबह आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें ‘अंतरा केयर फॉर सीनियर्स नामक वृद्धाश्रम में आग लगने की सूचना सुबह पांच बजकर 14 मिनट पर मिली। दिल्ली के कंझावला में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। शनिवार आधी रात को एक युवती एक्सीडेंट के बाद गाड़ी के नीचे फंस गई और 7-8 किमी तक घिसटती चली गई। इस घटना में युवती की मौत हो गई।
जम्मू के कठुआ जिले में एक कार सड़क से फिसलकर 300 फुट गहरी खाई में गिर गई जिससे में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। इसने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले लोग एक निजी दूरसंचार कंपनी के कर्मचारी थे। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नववर्ष की पूर्व संध्या पर हुए सड़क हादसे में एक पुलिस कांस्टेबल सहित दो लोगों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसा राखी थाना क्षेत्र के निमोरा इलाके में हुआ।
केरल के इडुक्की जिले के आदिमाली इलाके में रविवार को पर्यटकों की एक बस सड़क से करीब 100 फुट नीचे गिर गई जिसमें सवार एक छात्र की मौत हो गई और 40 छात्रों समेत 43 अन्य घायल हो गए। वेल्लाथुवाल थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घटना देर रात डेढ़ से दो बजे के बीच हुई जब बस तमिलनाडु के पर्वतीय इलाके कोडाइकनाल से आ रही थी। 
उत्तर प्रदेश में जालौन से लेकर कदौरा थाना क्षेत्र तक छाए घने कोहरे के बीच एक ट्रैक्टर के गहरे गड्ढे में गिर जाने से उसमें सवार दो किसानों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के ही गोरखपुर जिले के चौरीचौरा थाना इलाक़े में रविवार को गुब्बारे में गैस भरते समय सिलेंडर फट जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। झारखंड के कोडरमा जिले में सड़क किनारे एक गड्ढे में एक वाहन के गिरने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने रविवार को कहा कि घटना तिलैया बांध पुलिस चौकी क्षेत्र के कांको गांव में शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुई।
तेलंगाना के महबूबाबाद जिले के कुरावी गांव में एक लॉरी (ट्रक) से ले जाए जा रहे ग्रेनाइट पत्थर ऑटो-रिक्शा पर गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपाधीक्षक (महबूबाबाद टाउन) के सदैया के अनुसार दोरनाकल मंडल के मुगोरिगुडेम गांव से आठ लोग शनिवार रात कुरवी गांव में नए साल का जश्न मनाने के लिए ऑटो-रिक्शा से यात्रा कर रहे थे तभी एक लॉरी से कुछ बड़े ग्रेनाइट पत्थर ऑटो-रिक्शा पर गिर गए।  महाराष्ट्र के नासिक जिले में रविवार को एक रसायन कंपनी की भट्टी (बॉयलर) में विस्फोट के बाद लगी आग में 9 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। महाराष्ट्र के ही सोलापुर जिले में रविवार को एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के बाद लगी भीषण आग में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।