इस्लामाबाद । पाकिस्तान से एक शीर्ष सैन्य अधिकारी की बर्खास्तगी की खबर आ रही है। दावा किया जा रहा है कि आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर के आदेशों का पालन न करने के लिए अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया है। हालांकि इस खबर की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। पाकिस्तान में इस वक्त सेना और इमरान खान आमने-सामने हैं। कभी आर्मी की मदद से सत्ता में आने वाले इमरान अब उसी के सबसे बड़े आलोचक बन गए हैं, लेकिन खबर है कि सेना का एक धड़ा इमरान खान का समर्थन कर रहा है।
पाकिस्तानी सेना के रिटायर्ड मेजर आदिल राजा ने अपने एक ट्वीट में कहा कि सूत्रों का दावा है कि लाहौर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सलमान गनी को आर्मी चीफ असीम मुनीर के गैरकानूनी आदेशों को मानने से इनकार करने के लिए बर्खास्त कर दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि लाहौर में कोर कमांडर के सीओएस, एक ब्रिगेड कमांडर और एक इन्फेंट्री यूनिट के सीओ को भी बर्खास्त कर दिया गया है। फिलहाल पाकिस्तानी सेना ने इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया है।
पाकिस्तान के चर्चित पत्रकार वजाहत एस खान ने भी ट्वीट कर कहा कि खबरें आ रही हैं कि कमांडर फोर कोर लाहौर (लेफ्टिनेंट जनरल सलमान फैयाज गनी) को कमान से हटा दिया गया है। आदिल राजा ने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि रावलपिंडी जनरल हेडक्वार्टर के सूत्रों का दावा है कि 408 खुफिया बटालियन की ओर से 100 से अधिक अधिकारियों और उनकी कुछ पत्नियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही इमरान खान का समर्थन करने को लेकर जांच की जा रही है।