आज सुबह 11 बजे से हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र कार्यवाही शुरू हो गई है। मानसून सत्र की कार्यवाही शोक प्रस्ताव के साथ शुरू हुई। इसके बाद प्रश्नकाल की शुरुआत होगी। वहीं प्रश्नकाल के बाद विधानसभा अध्यक्ष BAC की रिपोर्ट पढ़ेंगे। वहीं, सत्र के आखिरी दिन 29 अगस्त को भी सुबह 11 बजे सत्र की शुरुआत प्रश्नकाल के साथ होगी।हरियाणा में आज से विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत हो गई है। यह मानसून सत्र तीन दिनों तक चलेगा।

इस तीन दिवसीय मानसून सत्र में जोरदार हंगामे के आसार हैं, क्योंकि विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। वहीं सत्ता पक्ष ने संयुक्त बैठक कर विपक्ष के हर सवाल का मजबूती से जवाब देने की रणनीति तैयार की है। हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 25, 28 और 29 अगस्त तीन दिन चलेगा।

विधानसभा की कार्रवाई भोजनावकाश के लिए दोपहर 2:00 बजे तक के लिए स्थगित की गई है। बता दें कि सुबह 11 बजे से चल रहे हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र में विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा हुई, जिसमें किसानों के मुद्दों पर नैना चौटाला ने आवाज उठाई। तो वहीं बिजली को लेकर मुलाना विधायक ने अपनी समस्याएं सखी। इसी बीच में गृह मंत्री अनिल विज भी सदन छोड़ कर चले गए थे।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि अनिल विज को सुनने में शायद कुछ कंफ्यूजन हुआ है। मैंने उन्हें सीट पर बैठने के लिए कहा था न कि बाहर जाने के लिए। उनसे निवेदन है कि वह वापस सदन में आ जाएं।मुलाना विधायक वरुण चौधरी ने सदन में बिजली से जुड़ी समस्या उठाई है। उन्होंने कहा की बढ़ते बिजली बिल से जनता परेशान हो गई है। वरुण चौधरी ने कहा कि उपभोक्ता के पास अपील का ऑप्शन होना चाहिए।

इस पर बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने दिया जवाब कि नए कनेक्शन फिलहाल नहीं दिए जा रहे हैं। हम बिजली की जगह सोलर की तरह बढ़ रहे हैं।बाढ़डा से विधायक नैना चौटाला ने चाचा ससुर एवं बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला से पूछा कि मेरा विधानसभा डार्क जोन हटा दिया गया। इसके बाद किसानों ने ट्यूबवेल कनेक्शन के लिये आवेदन भी दिए है, लेकिन इसके बाद भी ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं दिए गए।