16 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर शुरू हुए 'मास्टरशेफ इंडिया' को आठ हफ्तों बाद अब अपना विनर मिल गया है। बीते दिन 8 दिसंबर को इस शो का फिनाले हुआ। 'मास्टरशेफ इंडिया' बनने के लिए इस शो में दुनियाभर से आए कई कंटेस्टेंट ने हिस्सा लिया था। उन्हीं में से एक 24 साल के मोहम्मद आशिक ने जज के सामने अपनी बेहतरीन कुकिंग स्किल्स दिखा कर इस सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया।

ट्रॉफी के साथ मिले लाखों रुपये

मोहम्मद आशिक मैंगलोर के रहने वाले हैं। 'मास्टरशेफ इंडिया' में आने से पहले वह मैंगलोर में ही जूस की दुकान चलाते थे। 'मास्टरशेफ इंडिया' का खिताब जीतने के बाद आशिक को चमचमाती ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपये भी मिले। इस शो में उनके साथ टॉप 4 में नाम्बी मारक, डॉ रुखसार सईद और सूरज थापा पहुंचे थे।

पिछले सीजन में हुए थे फेल

आशिक पिछले सीजन में फेल हो चुके हैं, लेकिन इस बार पहले डिजिटल-एक्सक्लूसिव सीजन को जीत कर उन्होंने अपना सपना पूरा कर लिया है। हालांकि, शो में उनका यह सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा। वह इस सीजन के पहले ही राउंड में एलिमिनेट भी हुए।

खिताब जीतने के बाद क्या बोले आशिक

मोहम्मद आशिक ने खिताब जीतने के बाद कहा, 'मैं मास्टरशेफ इंडिया पर अपनी तूफानी यात्रा के लिए बहुत आभारी हूं। एलिमिनेशन का सामना करने से लेकर ट्रॉफी जीतने तक, हर पल एक सबक था। अब इस अनुभव ने मेरे जीवन को पूरी तरह से बदल दिया है और इस खिताब को जीतना अवास्तविक लगता है'।

इसके आगे उन्होंने कहा कि पिछले सीजन में मामूली अंतर से चुकने के बाद मजबूत दृढ़ संकल्प के साथ वापस आना बहुत कठिन था, लेकिन मैंने खुद को पूरी तरह से इसके लिए समर्पित कर दिया। यह जीत सिर्फ मेरी नहीं है, यह उस हर सपने देखने वाले के लिए है, जो अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कई बाधाओं का सामना करते हैं।

बता दें कि इस बार 'मास्टरशेफ इंडिया' को शेफ विकास खन्ना, रणवीर बरार और पूजा ढींगरा ने जज किया।