मोबाइल चोरी के आरोप में गिरफ्तार की गई एक किशोरी के साथ अमानवीय व्यवहार करने के आरोप में बोकारो स्थित चास महिला थाने की दो एएसआई और एक सिपाही को एसपी प्रियदर्शी आलोक ने निलंबित कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने किशोरी को चीराचास से मोबाइल चोरी करने के आरोप में पकड़ा था। उसे चास महिला थाना में रखा गया, जहां से वह शाम में वहां से भागने लगी, जिसपर वहां तैनात एएसआई प्रोमिला मरांडी, सुमेरी हेम्ब्रम और सिपाही रिंकी कुमारी की नजर पड़ गई है।

इसके बाद उन्होंने किशोरी को खदेड़कर पकड़ लिया और हाथ-पैर पकड़कर उसे घसीटते हुए थाने ले लाई। इस बीच किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामला एसपी तक पहुंच गया।

थाना पुलिस की इस अमानवीय हरकत पर संज्ञान लेते हुए एसपी ने इसकी जांच की जिम्मेदारी चास एसडीपीओ पुरुषोत्तम कुमार सिंह को दी। चास एसडीपीओ ने अपनी जांच में मामले को सही पाया। एसडीपीओ की जांच रिपोर्ट में मामला सही पाए जाने पर एसपी ने तीनों को रात करीब नौ बजे निलंबित कर दिया है।

पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थानान्तर्गत ग्राम पाटातोरब के आस-पास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगाए गए दो आइईडी बरामद किए गए। सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसी स्थान पर दोनों आइईडी को एसओपी का पालन करते हुए विनिष्ट कर दिया गया।