पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोनुआ-चक्रधरपुर मार्ग पर खनन विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी कर अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त किया है। ट्रैक्टर चालक को हिरासत में लिया गया है।

रात होते ही शुरू हो जाता है अवैध खनन का काम

बालू गुदड़ी के कारो नदी से अवैध खनन कर रोजाना की तरह गुरुवार की सुबह भी लाया जा रहा था। माइनिंग डिपार्टमेंट की इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि रात होते ही गुदड़ी के नदी घाटों से बालू का अवैध खनन और परिवहन शुरू हो जाता है।

जब वहां से चंद कदमों की दूरी पर गुदड़ी थाना है। इसके बाद सोनुआ और चक्रधरपुर थाना आता है। इसके बावजूद सोनुआ-चक्रधरपुर मार्ग में रात भर अवैध बालू लदे वाहन सड़कों पर दौड़ते हैं, लेकिन कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से कोई कार्रवाई नहीं होती।

रोज गुदड़ी से चक्रधरपुर लाया जाता है अवैध बालू

गुदड़ी से ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध बालू चक्रधरपुर तक रोजाना लाया जाता है। रोज रात में 30-35 ट्रैक्टर ट्रॉली अवैध बालू के खनन और ढुलाई में लगे रहते हैं। इसके अलावा डंपर और हाईवा से भी अवैध बालू का परिवहन होता है।

माइनिंग इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने इसी सूचना पर रात में ढाई से तीन बजे के बीच छापेमारी की। जहां तीन ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़े गए।

वहीं छापेमारी की जानकारी होते ही पीछे चल रहे दर्जनभर अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ट्रॉली को सड़कों से हटा लिया गया माइनिंग विभाग के इस कार्रवाई से बालू माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।