लंदन । यूके स्थित सुपरमार्केट वेट्रोज में काम करने वाले एक व्यक्ति को डोनट खाने के बाद नौकरी से निकाल दिया गया। इस शख्स का नाम डेविड ग्राहम है। दरअसल डोनट को कूड़ेदान में फेंका जाने वाला था। डेविड ने दावा किया कि अपनी शिफ्ट के दौरान उन्हें ‘मीठे की’ सख्त जरूरत थी। उन्होंने तर्क दिया कि चूंकि इसे बाहर फेंका जा रहा था, तो इसे खाने में कोई नुकसान नहीं था। 
एक रिपोर्ट के अनुसार डेविड ने दावा किया कि वह खाने की बर्बादी देखकर निराश हो गए थे और जब रात की शिफ्ट में काम कर रहे थे तो उन्होंने इसके बारे में कुछ करने का फैसला लिया।डेविड साल 2017 में में कंपनी में काम करना शुरू किया था।उन्होंने दावा किया कि भोजन की बर्बादी को रोकने के लिए बचे हुए खाने के सामान को या दान में दी जाती थी या कर्मचारियों को दी जाती थी।हालांकि उन्होंने आरोप लगाया कि नीति को पिछले साल दिसंबर में बदल दिया गया था, जब एक नया यूके राष्ट्रीय नियम लागू किया गया था।डेविड ने आगे बताया कि ‘स्टोर में मेरे पूरे समय के दौरान, मैं भोजन की बर्बादी के स्तर से निराश हो गया था।जो दान या कर्मचारियों को नहीं दिया गया था।
नीति में बदलाव से पहले एक सरल लाभ यह था कि बेकरी के सेल्फ सर्विस एरिया में पाए जाने वाले किसी भी फेंके जाने वाले या अपशिष्ट खाद्य पदार्थों का उपभोग करने का विकल्प था.’ डेविड ने कहा कि उन्होंने ‘विरोध करने के लिए बातचीत शुरू करने का एकमात्र तरीका तय किया। इस विरोध में उन्होंने डोनट्स खाना जारी रखा.’ डेविड ने दावा किया कि स्टोर प्रबंधक के साथ बातचीत करने के उनके प्रयासों के बावजूद, एक ‘युद्ध जैसा’ माहौल सेट किया गया था।जिसमें कोई बातचीत या समझौता नहीं किया गया था।उन्होंने स्टोर नीति को धता बताने और बचे हुए डोनट्स को विरोध के रूप में खाने का फैसला किया।