पत्तागोभी इन दिनों इफरात में आ रहा है और इस सब्जी को अधिकतर लोग पसंद कर लेते हैं। पत्ता गोभी एक ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल अधिकतर घरों में किया जाता है और ये कई डिशेज के लिए एक अच्छा इंग्रीडिएंट बन सकती है। पर क्या आपको पता है कि पत्ता गोभी से झटपट स्नैक भी बनाया जा सकता है? ये पत्तागोभी का स्नैक काफी आसानी से बन जाता है और इसे आप आराम से इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

सामग्री : 1 कप ग्रेट किया हुआ पत्ता गोभी,1/2 कप बेसन,1/4 कर कटे हुए प्याज,1 छोटा चम्मच चॉप की हुई हरी मिर्च,1/2 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर,1/2 छोटा चम्मच जीरा पाउडर,1/2 छोटा चम्मच अदरक का पेस्ट,2 बड़े चम्मच चॉप किया हुआ धनिया,नमक स्वादानुसार,पकाने के लिए तेल

विधि : इसे आलू के चीले की तरह ही बनाना है बस आपको ध्यान ये रखना है कि इसका बैटर बहुत पतला ना हो।जितने भी इंग्रीडिएंट्स का इस्तेमाल आप करने जा रही हैं वो सभी मिलाकर एक बैटर बना लें। जितनी सामग्री बताई गई है उसके हिसाब से बस 1/2 कप पानी लगेगा।इसके लिए आप नॉन स्टिक पैन का इस्तेमाल करें और उसमें बहुत ज्यादा तेल ना लगाएं, लेकिन पैन अच्छे से ग्रीस होना जरूरी है।इसके बाद आप पैन में थोड़ा सा बैटर डालें और मीडियम फ्लेम में उसे पकाएं। ये गोल्डन ब्राउन रंग का हो जाए तब तक इसे पकाएं और फिर पलट कर पकाएं।ऐसे ही आपको सारे पैनकेक्स पकाने हैं और इसे आप तुरंत सर्व कर सकती हैं।