महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 56 वर्षीय शख्स ने कथित तौर पर अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के तुरंत बाद पति की भी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। घटना कलवा के कुंभार अली स्थित यशवंत निवास बिल्डिंग में 1 सितंबर की रात करीब 10 बजकर 15 मिनट पर हुई। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। पीड़ितों की पहचान दिलीप साल्वी और उसकी 51 वर्षीय पत्नी प्रमिला के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार की रात साल्वी और उसकी पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। लड़ाई इतनी बढ़ गई की साल्वी ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी पर दो गोलियां चला दी। पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। इसके तुरंत बाद, साल्वी भी जमीन पर गिर गया और दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई।

साल्वी के करीबी सूत्रों ने बताया कि जब उसने अपनी पत्नी पर रिवॉल्वर तानी, तो उसने काफी शोर मचाया और अपने बेटे को भी बुलाया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस हत्या के पीछे के कारण का पता लगा रही है।

पुलिस ने बता कि साल्वी एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखता था। इसके परिवार के सदस्य स्थानीय राजनीति और सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल थे। कई नागरिक और अन्य परियोजनाओं का नाम उनके पिता स्वर्गीय यशवंत राम साल्वी के नाम पर रखा गया है।

जोन-I के पुलिस उपायुक्त गणेश गावड़े ने घटना के बाद घटनास्थल का दौरा किया और अब वह जांच की निगरानी कर रहे हैं। दंपति के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है और मामला दर्ज किया जा रहा है।