जिम्बाब्वे की लड़की को हवाई अड्डे से तब पकड़ लिया गया जब उसके बैग से गोली मिली। भारत के एक कॉलेज में दाखिला लेने वाली जिम्बाब्वे की 20 वर्षीय एक महिला को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसके बैग में एक गोली मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सहार पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रगति मरुंबवा नाम की महिला ने दावा किया कि गोली उसके बैग में रखी गई थी। महिला को एक कॉलेज में बीएससी (मेडिकल लैब साइंस) प्रथम वर्ष की पढ़ाई करने के लिए लुधियाना जाना था। अधिकारी ने बताया कि महिला रविवार सुबह मुंबई पहुंची जहां से उसे दिल्ली के लिए उड़ान भरनी थी।

मंगलवार को मुंबई एयरपोर्ट थाना की पुलिस ने बताया कि प्रगति मरुंबवा को एयरपोर्ट से डिटेन किया गया। पुलिस अधिकारी प्रगति मरुंबवा से पूछताछ कर रही है। जांच के क्रम में उनसे गोली कहां से आई इसके बारे में जांच कर रही है।

अधिकारी ने आगे की जानकारी देते हुए कहा हालांकि, "सुरक्षा कर्मचारियों को उसके बैग में एक गोली मिली है। उसे पुलिस स्टेशन लाया गया और शस्त्र अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। आगे की जांच चल रही है।"