फोन का कैमरा कितना भी अच्छा क्यों न हो, फोटोज़ अच्छी आने में कोई न कोई कसर रह ही जाती है। चेहरे पर मौजूद दाग, धब्बों, कील-मुहांसों को छिपाने के लिए अंत में एडिटिंग टूल्स का ही सहारा लेना पड़ता है। तो फोटोज़ आएं परफेक्ट इसके लिए फिल्टर लगाने की नहीं बल्कि हल्का-फुल्का मेकअप करें। आज के इस लेख में हम मेकअप के कुछ ऐसे ही हैक्स के बारे में जानेंगे। जिसके बाद नो डाउट आपकी हर एक फोटोज आएगी परफेक्ट।

ऐसे करें मेकअप की शुरुआत

सबसे पहले चेहरे को फेसवॉश कर उसे मॉइस्चराइज करें। जैसे ही मॉइस्चराइजर स्किन में एब्जॉर्ब हो जाए उसके बाद प्राइमर लगाएं। प्राइमर का इस्तेमाल करने से फाउंडेशन त्वचा में नहीं जम होता, जिससे लुक अच्छा आता है।

चुनें सही मेकअप प्रोडक्ट

कैमरे पर अच्छा दिखने के लिए लाइट-डिफ्यूजिंग गुणों वाला फाउंडेशन और कंसीलर चुनें। इनसे स्किन पर मौजूद खामियां कैमरे पर नजर नहीं आएंगी। वहीं चिक्स और आंखों के लिए मैट ब्लश और आईशैडो का इस्तेमाल करें। ज्यादा चमकने वाला मेकअप आपको ऑयली लुक देता है।

सबसे पहले कंसीलर और फाउंडेशन

कैमरे पर खूबसूरत नजर आने के लिए कंसीलर ठीक से लगाएं। कंसीलर को अपनी उंगलियों से आंखों के अंदरूनी कोनों, आंखों के नीचे और नाक पर लगाएं। इसके अलावा अपनी जॉलाइन पर भी कंसीलर लगाएं। कंसीलर लगाने के बाद फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा बेदाग और खूबसूरत नजर आएगी।

फिर करें आई मेकअप

आंखें पर पहले काजल लगाएं और फिर पलकों को कर्ल करके मस्कारा लगाएं। आप चाहें तो इसके लिए ब्लैक या ब्राउन कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ब्लशर से खत्म करें मेकअप

नॉर्मल से थोड़ा ज्यादा शाइनिंग ब्लश लगाएं। इससे कैमरा पर आपका लुक अच्छा दिखेगा।

लिप्स

इसके अलावा होंठों पर मॉइस्चराइजर लगाकर एक हल्के रंग की मैट लिपस्टिक लगाकर अपने मेकअप को पूरा करें। इसके अलावा कैमरे पर दिखने के लिए गहरे रंग की लिपस्टिक का शेड लगाने से बचे क्योंकि यह आपको ज्यादा पार्टी लुक दे सकता है।