बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के चैनल नंबर 285.5 के समीप लोडर पुलिस बैरियर से टकराने के बाद पलट गया। लोडर में मथुरा की रासमंडली के कुल 12 कलाकार थे। हादसे में रासमंडली अध्यक्ष के इकलौते बेटे की मृत्यु हो गई तथा नौ कलाकार गंभीर घायल हो गए।

हादसा एक्सप्रेसवे के जिस स्थान पर हुआ वहां जब लोडर तीन बार पलटा तो कुछ कलाकार उछलकर एक्सप्रेसवे से करीब 12 फीट नीचे जा गिरे थे। पांच घायलों को सीएचसी भरथना में तथा चार गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रासमंडली के कलाकार वृंदावन से गाजीपुर कार्यक्रम के लिए जा रहे थे। जनपद मथुरा के थाना वृंदावन जोनई निवासी बृजेंद्र पुत्र छिद्दी पचौरी ने बताया कि वह श्रीराधा राजेश्वरी रासलीला (भागवत) मंडली के कलाकार हैं। सभी लोग वृंदावन से गाजीपुर लोडर में सवार होकर जा रहे थे।

लोडर बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के चैनल नंबर 285.5 पर पहुंचा तभी अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया और डिवाइडर से टकराता हुआ हाइवे पर पलट गया। हादसे में रासमंडली के अध्यक्ष प्रहलाद शर्मा के 17 वर्षीय इकलौते पुत्र प्रवीन शर्मा निवासी मोहनी नगर कालोनी वृंदावन की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

हादसे में बृजेंद्र के अलावा उनके भाई मोहन श्याम, जयनरायन, दीपक शर्मा, अनमोल चौहान, रामकिशन, ब्रह्म शर्मा, प्रहलाद शर्मा, मुनेश गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को भरथना थाना पुलिस ने यूपीडा एंबुलेंस को मौके पर बुलाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। जहां से गंभीर रूप से घायल चार लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया।

बृजेंद्र ने बताया कि वह अपराह्न ढाई बजे वृंदावन से भागवत कथा के लिए चले थे और खड़ेश्वरी महाराज के यहां गाजीपुर भाड़े पर लोडर करके जा रहे थे। लोडर में सभी कलाकार एक ही परिवार के लोग थे। थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह राठी, बुदेलखंड एक्सप्रेसवे चौकी प्रभारी अरिमर्दन सिंह ने बताया कि क्रेन के मदद से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के बीच में पड़े लोडर को हटाया जा रहा है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर जिस स्थान पर हादसा हुआ, वहां कट की वजह से वाहनों के आवागमन और ओवरस्पीड पर नियंत्रण के लिए पुलिस विभाग की तरफ से लोहे का बैरियर लगाया गया था।

लोडर तेज रफ्तार से जा रहा था। इसलिए बैरियर से टकराने के बाद चालक नियंत्रण खो बैठा और लोडर तीन बार पलटी मारते हुए डिवाइडर से टकराया। इस बीच कुछ कलाकर उछलकर लोडर से बाहर निकलकर करीब 12 फीट नीचे गिरकर घायल हो गए।