जयपुर। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और बीकानेर जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस गैंग के बड़े गुर्गों को विदेश भगाने में मदद करने वाले राहुल सरकार को पुलिस ने दबोचा लिया है। राहुल पिछले कई सालों से पासपोर्ट बनवाने का काम करता है। इसी के बनवाए फर्जी पासपोर्ट से लॉरेंस गैंग के कई गुर्गे विदेश भागने में कामयाब हो गए हैं।
एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने रविवार को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों को फर्जी पासपोर्ट बनवाकर विदेश भगाने में मदद करने वाले राहुल सरकार को पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से पकड़ा है। पुलिस के अनुसार आरोपी राहुल सरकार दिल्ली का रहने वाला है और पिछले कई सालों से पासपोर्ट बनाने का काम करता है। राहुल के ही बनवाए फर्जी दस्तावेजों से पासपोर्ट के जरिए लॉरेंस गैंग के कई बड़े गुर्गे भारत से विदेश भाग गए।
बीकानेर पुलिस के सहयोग से उत्तराखंड में पकड़ा गया राहुल
दिल्ली एडीजी क्राइम ने बताया कि एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और बीकानेर जिला पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर राहुल सरकार को नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली राहुल ने ही गैंगस्टर रोहित गोदारा का फर्जी पासपोर्ट बनवाया था जिसके बाद वह विदेश भाग गया। कुछ अन्य बदमाशों के फर्जी पासपोर्ट भी राहुल सरकार ने ही बनवाकर दिए इसकी जानकारी भी पुलिस को लगी है। पिछले कुछ दिनों से पुलिस राहुल पर नजर रखी हुई  थी। रविवार को जैस ही पुलिस को पता चला कि वह नेपाल भागने की फिराक में है। इस पर बीकानेर पुलिस और एजीटीएफ की टीम ने उत्तराखंड से राहुल को दबोच लिया। 
विदेश में छिपे बदमाशों को पकड़ने की प्रक्रिया शुरू
एडीजी ने बताया कि रोहित गोदारा समेत कुछ अन्य गैंगस्टर भारत से भाग कर विदेशों में छिप गए हैं। उनके फर्जी पासपोर्ट के बारे में अहम जानकारियां मिली है। पुलिस ने यह भी पता लगा लिया है कि गैंगस्टर किस देश में छिपे हुए हैं। अब विदेश में छिपे इन भगोड़े बदमाशों को पकड़ने के लिए कानूनी प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। भारत संधि की शर्तों के अनुसार विदेशों में छिपे भगोड़े अपराधियों को भारत को सौंपे जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।