कांग्रेस ने MP, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। किंतु, कांग्रेस के सबसे कठिन माने जा रहे राजस्थान के लिए ऐलान नहीं किया है। लिस्ट फिलहाल होल्ड पर है जारी नहीं की गई है।

अशोक गहलोत सहित बड़े नेता दिल्ली में ही मौजूद हैं।

चर्चा है कि स्क्रीनिंग कमेटी की आज पहली मीटिंग में नाम फाइनल हो जाएंगे। नामों पर फाइनल मुहर लगने की संभावना है। हालांकि गहलोत ने 18 अक्टूबर तक पहली सूची जारी करने के संकेत दिए हैं। किंतु, चर्चा ये भी है कि गहलोत और पायलट में कई विधायकों के नामों को लेकर मतभेद हैं।

दरअसल पायलट चाहते हैं कि बीएसपी से कांग्रेस में शामिल हुए और निर्दलीय विधायकों को टिकट कम दिए जाएं। जबकि मुख्यमंत्री गहलोत कह चुके हैं कि उनकी सरकार को गिरने से बचाने वाले विधायकों के टिकट नहीं काटने चाहिए।

मुख्यमंत्री गहलोत चाहते हैं कि संकट के साथियों को टिकट दिया जाए। ये मुद्दा फिलहाल सुलझ नहीं पाया है। हालांकि सीएम गहलोत ने दिल्ली दौरे के दौरान कहा कि बहुत काफी वक्त के बाद आज भी स्क्रीनिंग कमेटी को जिलों में जाकर फीडबैक लेने को कहा गया। टिकट सर्वे और फीडबैक के आधार पर दी जाएगी। सरकार के विरूद्ध कोई लहर नहीं है। लोगों को हमसे कोई शिकायत नहीं है। अगर किसी विधायक के विरूद्ध कोई शिकायत आती है तो फीडबैक और सर्वे के तहत ही बांटे जाएंगे।