कोटा. शहर में लगातार हो रही आत्महत्यओं से इलाके में सनसनी फैली हुई है. आए दिन सामने आ रहे सुसाइड के मामलों से जहां एक ओर प्रशासन हैरान है तो वहीं दूसरी ओर छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के मन में भी डर का माहौल बन गया है.कोचिंग नगरी में लगातार हो रहे सुसाइड ने अभिभावकों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि वह अपने बच्चों को कोटा पढ़ने भेजे या नहीं. आत्महत्या का ताजा मामला शहर के लैंडमार्क सिटी इलाके का है जहां कोचिंग की एक छात्रा ने मल्टीस्टोरी बिल्डिंग की चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी. मामले में पुलिस को छात्रा के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है.कोटा के लैंडमार्क सिटी इलाके में बिल्डिंग के चौथे माले से कूदकर सुसाइड करने वाली कोचिंग छात्रा की पहचान 17 वर्षीय छात्रा कृष्णा के रूप में हुई है जो की बाड़मेर जिले की रहने वाली थी. छात्रा कृष्णा कोटा में रहकर ऑन लाइन नीट परीक्षा की तैयारी कर रही थी. मृतका के अन्य भाई-बहन भी लेडमार्क सिटी इलाके में किराए के फ्लैट में रहते है. पुलिस ने छात्रा के परिजनों को हादसे की जानकारी देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अभी तक मामले में कोई दूसरा एंगल सामने निकलकर नहीं आया है.

गुड बाय लिखकर चौथी मंजिल से मारी छलांग
बताया जा रहा है कि, छात्रा मल्टीस्टोरी बिल्डिंग के दूसरे माले पर रहती थी और उसने आत्महत्या करने के लिए ऊपर जाकर चौथी मंजिल से छलांग लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं पुलिस ने मृतका के कब्जे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है. सुसाइड नोट में छात्रा ने अपने परिजनों को गुड बाय लिखा है. आज मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. फिलहाल कुन्हाड़ी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

पिछले दस दिनों में आत्महत्या का दूसरा मामला
आपको बता दे, शहर के लैंडमार्क सिटी में बीते दस दिनों में यह आत्महत्या का दूसरा मामला है. इससे पहले 30 जनवरी को लैंडमार्क सिटी के फ्रेंड रेजिडेंसी होस्टल में एक छात्र नें पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी. अब इसी इलाके में एक और छात्रा द्वारा सुसाइड से इलाके में सनसनी फैली हुई है.

घर से निकला कोचिंग छात्र हुआ लापता
वहीं दूसरी तरफ शहर के महावीर नगर II इलाके में रहने वाला छात्र सवेरे से लापता है. परिजन और पुलिस छात्र को ढूंढने की जद्दोजहद में लगे हुए है. छात्र महावीर नगर इलाके में रहकर कोचिंग कर रहा है. यहां रहकर कोचिंग करने वाला छात्र टोंक जिले का निवासी है जिसका नाम मोहित बताया गया है. मोहित का अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है. वहीं छात्र का मोबाइल नंबर भी लापता होने के बाद से बंद है.