नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फैन फॉलोइंग जग जाहिर है। देश से लेकर दुनिया तक में उनके चाहने वाले लोगों की कमी नहीं है। प्रधानमंत्री अभी 6 दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं, और जापान के बाद अब उनका अगला पड़ाव पापुआ न्यू गिनी होगा। इसके पहले जापान में जी7 सम्मेलन के इतर क्वाड देशों की बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और ऑस्ट्रेलिया पीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। इतना ही नहीं, पीएम मोदी लोकप्रियता ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन तक को परेशान कर दिया है। यह बात खुद बाइडन ने पीएम मोदी को आकर कही। 
बाइडन जब क्वाड बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने उनके पास गए, तब उन्होंने अगले महीने वाशिंगटन डीसी की यात्रा के दौरान उनके कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रतिष्ठित नागरिकों से बड़ी संख्या में मिल रहे अनुरोध की बात कही। ठीक इसी तरह के विचार रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज ने कहा कि उनके लिए भी भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम के वास्ते मिल रहे सभी अनुरोधों को स्वीकार करना मुश्किल हो रहा है, जहां पीएम मोदी मंगलवार को भाषण देने वाले हैं। हालांकि, सिडनी में होने वाले इस कार्यक्रम के आयोजन स्थल में 20,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। 
दोनों नेताओं ने दावा किया है कि उन्हें प्रमुख और प्रतिष्ठित नागरिकों से उन कार्यक्रमों में शामिल होने के अनुरोधों का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों की मानें जो बाइडन ने कहा, ‘आपने मेरे लिए मुश्किल पैदा कर दी है। अगले महीने हमने वाशिंगटन में आपके लिए रात का खाना रखा है। आपके साथ डिनर करने को पूरे देश से हर कोई आना चाहता है। टिकट खत्म हो गए हैं। आपको लगता है कि मैं मजाक कर रहा हूं, तब मेरे टीम से पूछ लीजिए। मुझे लगातार फोन आ रहे हैं। 
बाइडन ने कहा, ‘मुझे इसतरह के लोगों के फोन आ रहे हैं जिनके बारे में मैंने पहले कभी नहीं सुना। फिल्मी सितारों से लेकर रिश्तेदार तक हर कोई मुझे फोन कर रहा है। आप अमेरिका में बहुत लोकप्रिय हैं।