पाली जिले में रोहट के निकट शनिवार सुबह एक अज्ञात युवक का शव पेड़ से लटका हुआ मिला था। शव की देर शाम शिनाख्त हो गई है। मृतक जोधपुर निवासी है और बीमारी के कारण वह डिप्रेशन का शिकार था, जिसके चलते उसने पेड़ पर लटककर अपनी जान दे दी। शनिवार सुबह रोहट के निकट एक पेड़ पर युवक का शव लटका हुआ मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। मृतक के पास से उसकी पहचान के कोई दस्तावेज नहीं मिलने से उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई थी। वहीं, मृतक के पास सुसाइड नोट न मिलने से आत्महत्या के कारणों का भी खुलासा नहीं हो पाया था। आखिरकार दिनभर की मशक्कत के बाद देर शाम मृतक की पहचान हुई। मृतक विजय पाबूजी का थान, जोधपुर का रहने वाला था जोकि भीनमाल में एक टेंट हाउस पर कार्य करता था। 

डिप्रेशन के चलते दी जान

परिजनों के अनुसार वह लंबे समय से बीमार चल रहा था, जिसके चलते वह अवसाद में चल रहा था। शुक्रवार को वह भीनमाल से अपने दो दोस्तों के साथ जोधपुर के लिए निकला था। इसी दिन शाम को इन तीनों ने रोहट के निकट स्थित एक ढाबे पर खाना खाया, जिसके बाद दोनों दोस्त जोधपुर के लिए निकल गए।

पेड़ पर लटका मिला था शव, नहीं हुई थी पहचान

शनिवार सुबह रोहट के निकट स्थित जम्बूरी स्थल पर एक पेड़ पर युवक का शव लटका होने की सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची। मृतक युवक के पास से उसकी पहचान के कोई दस्तावेज बरामद नहीं होने से पुलिस को उसकी शिनाख्त के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। मृतक के गले में एक पतली रस्सी थी जिससे फंदा लगा हुआ था। 

पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

मृतक ने जिसने जींस और शर्ट पहन रखा था, घटना की सूचना मिलने पर फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई। वहीं मृतक की पहचान नहीं होने से पुलिस उसके हुलिए के आधार पर जिले भर एवं निकट के जिले में उसके फोटो प्रेषित किए जिसपर देर शाम कहीं जाकर मृतक की पहचान जोधपुर एयरपोर्ट के निकट स्थित पाबूजी का थान निवासी विजय पुत्र जगदीश नायक, उम्र 25 वर्ष के रूप में हुई।

आज होगा पोस्टमार्टम

मृतक के परिजन देर शाम रोहट पहुंचे तब पता चला कि लंबी बीमारी के कारण डिप्रेशन के चलते विजय ने आत्महत्या कर ली। देर शाम होने के कारण शनिवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था, अब आज परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें शव सौंपा जाएगा।