रांची। भाजपा के आरोपों पर राज्य में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पलटवार किया है। महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि उलगुलान रैली में ढ़ोंगी नहीं, असली सनातनी हिस्सा लेंगे। भाजपा को आदिवासियों की चिंता नहीं है। भाजपा जंगल में कॉरपोरेट घरानों का प्रवेश करा रही है।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सदन से ध्वनिमत से आदिवासी/सरना धर्म कोड पारित करके भेजा गया, मगर केंद्र सरकार ने उसे वापस कर दिया। अब केंद्र सरकार की नजर सारंडा की जंगलों पर है।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों के इन इश्यू पर भाजपा खामोश है। उसे जवाब देना चाहिए। सरहुल की झांकियों में हेमंत सोरेन की तस्वीरें प्रदर्शित करने को लेकर उन्होंने कहा कि कितनी भी प्राथमिकी दर्ज हो जाए, लेकिन आक्रोश को ये दबा नहीं पाएंगे।

लोबिन हेम्ब्रम की नाराजगी पर क्या बोले सुप्रियो

सुप्रियो भट्टाचार्य ने लोबिन हेम्ब्रम की नाराजगी और पार्टी में रहते हुए राजमहल से चुनाव लड़ने पर कहा कि वे मना लिए जाएंगे। अभी उन्होंने नामांकन नहीं किया है।

चाईबासा में हो समाज का विरोध और लोहरदगा से पार्टी विधायक चमरा लिंडा के चुनावी मैदान में उतरने की बात पर कहा कि कहीं कोई विरोध नहीं है। चुनाव में थोड़ी बहुत नाराजगी चलती रहती है। यह सभी पार्टियों में होता है।

भाजपा सांसद निशिकांत दूबे द्वारा मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को दरकिनार किए जाने के आरोपों पर कहा कि दरअसल, वे अब अपनी संभावित हार को देखकर बौखला गए हैंं।