सांसद विद्युत वरण महतो ने गुरुवार को नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की, जिसमें उन्हें रेलवे संबंधी विभिन्न मांग पूरा करने का आग्रह किया। सांसद ने सबसे पहले टाटा-बक्सर रेल सेवा की लंबित मांग को पूरा करने को कहा, जिस पर रेल मंत्री ने कहा कि उनकी यह मांग हर हाल में पूरी होगी।

निकट भविष्य में इसकी घोषणा कर दी जाएगी।  सांसद ने बताया कि रेल मंत्री ने कहा कि इसकी सभी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त सांसद ने टाटा एर्नाकुलम ट्रेन की समय सारणी में सुधार करने और फेरा बढ़ाने का भी आग्रह किया।

टाटा एसएमवीटी ट्रेन का फेरा बढ़ाने की मांग

सांसद ने टाटा एसएमवीटी ट्रेन का भी फेरा बढ़ाने का आग्रह किया, जिस पर रेल मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया। सांसद ने टाटा से जयनगर व टाटा से जयपुर तक सीधी रेल सेवा चालू करने की भी मांग भी दोहराई। सांसद ने उत्कल एक्सप्रेस का राखामाइंस और गीतांजलि एक्सप्रेस का घाटशिला स्टेशन में ठहराव करने के लिए मांग की।

सांसद की अन्य मांगों में कोविड पूर्व की भांति संतरागाछी-अजमेरशरीफ ट्रेन सेवा व शालीमार गोरखपुर ट्रेन का घाटशिला, इस्पात एक्सप्रेस, शालीमार-कुर्ला एक्सप्रेस व टाटा-खड़गपुर मेमू का गालूडीह और हटिया-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस का चाकुलिया स्टेशन पर ठहराव करने की मांग की। इन सभी मांगों पर रेल मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया।