लोकसभा चुनाव 2024 में अब 6 महीने से भी कम का समय बचा है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक हलचल बढ़ती जा रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी चुनावी अभियान का शंखनाद पीएम मोदी के गढ़ यानी वाराणसी से करने जा रहे हैं. वे 24 दिसंबर को मोदी की संसदीय सीट वाराणसी में एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं. इसको लेकर जेडीयू काफी उत्साहित नजर आ रही है. जेडीयू नेताओं का दावा है कि नीतीश कुमार बनारस से ही मोदी की विदाई को तय कर देंगे. 

इसी कड़ी में बिहार सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री जमा खान ने नीतीश कुमार की वाराणसी रैली को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की वाराणसी में रैली की घोषणा होते ही बीजेपी वालों को सर्दी में भी पसीना आ रहा है. पत्रकारों से बातचीत में मंत्री जमा खान ने कहा कि बनारस की रैली अंगड़ाई है. उनको (बीजेपी) पसीना आ चुका है. बनारस में हल्ला मच चुका है. जमा खान ने कहा कि बिहार में हमेशा इतिहास लिखा गया है. हमारे नेता विकास के लिए जाने जाते हैं जाति के लिए नहीं. नीतीश कुमार जोड़ने वाले नेता हैं.

जमा खान ने आने वाले चुनाव में इंडिया गठबंधन की जीत का दावा करते हुए नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने की बात कही. उन्होंने कहा कि 2024 में देश में परिवर्तन होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों दिल्ली में लालकिले पर झंडा फहराया जाएगा. जमा खान ने आगे कहा कि देश की जनता अब भाजपा के बहकावे में नहीं आएगी. इनकी असलियत को अब देश की जनता समझ चुकी है. भाजपा के लोग किसी के भी सगे नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी को साथ लेकर चलने की बात करते हैं. जबकि, भाजपा जाति और धर्म के नाम पर समाज में उन्माद फैलाती है और समाज को तोड़ने का काम करती है.