बिहार में आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पटना जिले के मसौढ़ी अनुमंडल के लहसुना थाना क्षेत्र में उस्मानचक गांव के पास शुक्रवार रात (19 जुलाई) हथियारबंद अपराधियों ने एक लोहा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक का नाम अभय सिंह (38 वर्ष) था और वह स्वर्गीय बाबूलाल सिंह के पुत्र थे. अभय सिंह उस्मानचक के रहने वाले थे। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

घर लौटने के दौरान हुई घटना

जानकारी के अनुसार अभय सिंह रोज की तरह अपनी दुकान बंद करके बुलेट से अपने घर उस्मानचक जा रहे थे. उसी समय घात लगाए अपराधियों ने उस्मानचक गांव से 500 मीटर पहले यात्री शेड के पास उन्हें गोली मार दी और फरार हो गए. गंभीर रूप से घायल अभय सिंह को अनुमंडल अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद पटना रेफर कर दिया गया. उसके बाद परिजनों ने उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन कुछ ही देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया. अभय सिंह का पैतृक घर गौरीचक के सहोगी गांव में है, लेकिन वह उस्मानचक में मसौढ़ी स्टेशन के पास लोहा का व्यवसाय करते थे.

पुलिस ने शुरू की जांच 

घटना के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन कर रही है. घटनास्थल से दो खोखे भी बरामद किए गए हैं. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नभ वैभव ने बताया कि स्थानीय लोगों की सूचना के अनुसार 6-7 राउंड गोली चली है. पूरी घटना की जांच की जा रही है, कुछ स्थानीय लोगों ने पुरानी रंजिश का कारण बताया है, जबकि कुछ लोगों ने पैसा लूटने की बात कही है. हर बिंदु पर जांच चल रही है.

बढ़ते अपराध और विपक्ष का विरोध

बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. 20 जुलाई शनिवार को बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन करने की योजना बनाई गई है. इस घटना ने राज्य में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं और सरकार को इस मुद्दे पर घेरा जा रहा है. पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ा जाएगा. इस घटना ने स्थानीय लोगों में भय और असुरक्षा का माहौल पैदा कर दिया है. वे उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार और पुलिस जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़कर उन्हें सजा दिलाएगी और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाएगी.