आईपीएल 2024 का 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने राजस्थान को जीतने के लिए 202 रनों का टारगेट दिया, लेकिन मैच में उस वक्त विवाद खड़ा हो गया जब ट्रेविस हेड को नॉट आउट दिया गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद की पारी का 15वां ओवर आवेश खान ने किया। इस ओवर की तीसरी गेंद पर ट्रेविस हेड क्रीज से बाहर निकल कर बड़ा स्ट्रोक लगाने गए। हालांकि बॉल और बल्ले में कोई संपर्क नहीं हुआ। गेंद विकेटकीपर संजू सैमसन के पास चली गई। संजू ने गेंद पकड़ी और स्ट्राइकर एंड पर विकेट में थ्रो किया।

संजू सैमसन ने किया था थ्रो

गेंद जाकर सीधा स्टंप्स पर लगी। मामला करीबी था। इसलिए फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की तरफ इशारा किया। इसके बाद अंपायर ने रीप्ले देखा और ट्रेविस हेड को नॉट आउट दिया गया। जबकि रिप्ले में देखने पर साफ पता चला कि ट्रेविस हेड का बल्ला हवा में था।

इरफान पठान ने की आलोचना

कमेंट्री कर रहे भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने इसकी आलोचना की। उन्होंने इस घटना को थर्ड क्लास अंपायरिंग की श्रेणी में रखा। उन्होंने कहा कि अंपायर को आगे के फ्रेम भी देखने चाहिए थे। इसके बाद इस रन आउट पर विवाद खड़ा हो गया।

कुमार संगकारा ने की अंपायर से बहस

मैदान के बाहर राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा को अंपायर के साथ बहस देखा गया। ऐसा लग रहा था कि वह अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे। वहीं, आवेश ने अगली ही गेंद पर ट्रेविस हेड को बोल्ड कर दिया। ट्रेविस हेड ने 44 गेंद पर 58 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और तीन छक्के शामिल थे।