इनकम टैक्स की जांच लोहरदगा में एक बार फिर शुरू हो गई है। इनकम टैक्स की टीम जिओ सर्विलांस सिस्टम के साथ बुधवार को लोहरदगा पहुंची। लोहरदगा के थाना टोली स्थित राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के आवास में आईटी की टीम पहुंचकर जिओ सर्विलांस सिस्टम के माध्यम से जांच शुरू कर दी है।

धीरज प्रसाद साहू के आवास में पहुंची इनकम टैक्स की टीम।

घर के बाहर तैनात किए गए CISF के जवान

आईटी के अधिकारी तीन वाहनों में लोहरदगा पहुंचे हैं। इनकम टैक्स के अधिकारियों के लोहरदगा पहुंचने के साथ ही राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के आवास के मुख्य द्वार को बंद कर दिया है।

सीआईएसएफ के जवान सुरक्षा में तैनात हो गए हैं। किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। जैसे ही लोगों को पता चला कि इनकम टैक्स की टीम फिर से जांच के लिए पहुंची है, वैसे ही राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के घर के बाहर भीड़ जमा होनी शुरू हो गई है। हालांकि, पूरे मामले में कोई भी कुछ नहीं कह रहा है।

लोहरदगा में हलचल भरा माहौल

राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू से जुड़े हुए ओडिशा के उनके व्यावसायिक ठिकानों से विगत दिनों 351 करोड़ रुपये बरामदगी के बाद आईटी की टीम ने राज्यसभा सदस्य के रांची रेडियम रोड स्थित उनके आवास में मंगलवार को जिओ सर्विलांस सिस्टम से जांच की थी, जिसमें जमीन के अंदर सोने, चांदी के जेवरात और दूसरी कीमती चीज छुपाकर रखने की जांच की गई थी।

इसके बाद आईटी की टीम बुधवार को लोहरदगा पहुंच गए। लोहरदगा में भी जांच की जा रही है। हालांकि, अभी तक किसी भी प्रकार की बरामदगी की जानकारी नहीं मिली है। इनकम टैक्स की छापेमारी के बाद फिर से लोहरदगा में हलचल शुरू हो गई है।