नई दिल्ली। भारत में इनफीनिक्स जीरो 5जी को 8 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। इनफीनिक्स जीरो 5जी कंपनी का पहला 5जी स्मार्टफोन है। यह 13 5जी बैंड के लिए सपोर्ट देगा। इनफीनिक्स ने पहले ही एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए टीज किया है कि यह फोन भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, इसके लॉन्च की सटीक डेट का उल्लेख नहीं किया गया था। इस बीच, फोन के डिजाइन और ट्रिपल रियर कैमरे को इनफीनिक्स इंडिया के सीईओ अनीश कपूर ने टीज किया है। टिपस्टर अभिषेक यादव के एक ट्वीट के अनुसार, इनफीनिक्स जीरो 5जी भारत में 8 फरवरी को लॉन्च होगा। 
उन्होंने यह भी कहा है कि फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 900 एसओसी पर काम करेगा। इसे एलपीडीडीआर5 रैम और यूएफएस 3.1 स्टोरेज के साथ पेयर किया जाएगा। उनका यह भी कहना है कि फोन 13 5जी बैंड को सपोर्ट करेगा। दावा किया जा रहा है कि फोन देश में ब्रांड का पहला 5जी स्मार्टफोन है। इस बीच, अनीश कपूर ने ट्विटर पर ऑरेंज कलर वाले एक फोन का भी टीजर जारी किया था। इसे ही इनफीनिक्स जीरो 5जी माना जा रहा है। यह टिपस्टर अभिषेक यादव द्वारा स्मार्टफोन के बारे में अपने पिछले ट्वीट में पोस्ट की गई इमेज जैसा है।फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 900 एसओसी दिया जाएगा। साथ ही आर्म माली-जी68 एमसी4 जीपीयू भी दिया जा सकता है। इसमें 8जीबी तक रैम और 128जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज दी गई है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है जिसमें 40 मेगापिक्सल या 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होने की उम्मीद है। वहीं, एक टेलीफोटो सेंसर और एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर भी दिया जा सकता है। इनफीनिक्स जीरो 5जी में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।
इनफीनिक्स जीरो 5जीपर कनेक्टिविटी विकल्पों में 5जी, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी और एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर और 5000एमएएच की बैटरी के साथ 33डब्ल्यू फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी जा सकती है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा स्मार्टफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में लीक किए जाने के बाद सामने आई है। इनफीनिक्स जीरो 5जीस्मार्टफोन में एक्सओएस 10 स्किन पर आधारित एंड्राएड 11 दिया जा सकता है। इसमें 6.7 इंच का अमोलेड डिस्प्ले 120 एचझेड रिफ्रेश रेट के साथ स्पोर्ट कर सकता है।