इंदौर । भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार से मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु हो रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए यहां के होलकर स्टेडियम में जमकर अभ्यास किया है। इस दौरान अनुभवी खिलाड़ी विराट कोहली साथ खिलाड़ियों को कैच पकड़ने का अभ्यास कराते नजर आये। अभ्यास सत्र का एक वीडियो भी बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर जारी किया है। 
अब अब इस सीरीज में रन नहीं बना पाये विराट ने कप्तान रोहित के साथ ही नेट पर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। इस दौरान इन दोनों बल्लेबाजों ने स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक शॉट लगाये। कोहली ने बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ सीधी बाउंड्री को निशाना बनाया जबकि रोहित ने पुल, स्वीप और रिवर्स स्वीप सहित चारों ओर शॉट खेले।
वहीं खराब फार्म से गुजर रहे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी एक साथ बल्लेबाजी अभ्यास किया। दोनों बल्लेबाजों ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में एक साथ लगे दो नेट पर लगभग 30 मिनट बल्लेबाजी की।
टीम प्रबंधन को राहुल की क्षमताओं पर भरोसा है और उन्हें अतिरिक्त अवसर दिए जा रहे हैं पर प्रत्येक असफलता के साथ इस बल्लेबाज पर दबाव बढ़ रहा है। वहीं दूसरी और शुभमन ने इस सत्र में सभी प्रारूपों में प्रभावित किया है और पूर्व क्रिकेटरों सहित प्रशंसकों का मानना है कि अंतिम एकादश में उन्हें मौका देने का इससे सही समय नहीं हो सकता। शुभमन ने अभ्यास के दौरान आक्रामक रवैया दिखाया जबकि राहुल ने रक्षात्मक खेल दिखाया। वहीं अन्य खिलाड़ी वार्म अप और क्षेत्ररक्षण ड्रिल कर रहे थे। अनुभवी आर अश्विन ने गेंदबाजी के बाद स्वीप शॉट खेलने का भी अभ्यास किया। वहीं स्पिनर अक्षर पटेल ने थ्रोडाउन का सामना किया। भारतीय टीम इस सीरीज में 2-0 से आगे है। ऐसे में तीसरा टेस्ट बेहद अहम माना जा रहा है।