झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कहा कि इंडिया गठबंधन को 2024 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 14 में से 13 सीटें जीतने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा, भारत गठबंधन के पीछे मजबूती से खड़ी है।

सोरेन ने यहां चतरा, पलामू, लातेहार और गढ़वा जिलों के झामुमो कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'हमने (भारत गठबंधन) लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। हमें राज्य की 14 में से 13 सीटें जीतने की उम्मीद है।' उन्होंने कहा, 'JMM दृढ़ता से भारत गठबंधन के पीछे खड़ा है और इसमें किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।'

तीन दिसंबर के नतीजे करेंगे साबित

सोरेन ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के बाहर निकलने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है और पांच राज्यों, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों के 3 दिसंबर के नतीजे इसे साबित करेंगे। 

सीएम ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा झूठे वादों के कारण जनता के सामने बेनकाब हो गई है और लोग अगले लोकसभा चुनाव में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने के लिए बाध्य हैं।उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र ने उनकी लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने के लिए ईडी, सीबीआई और अन्य केंद्रीय एजेंसियों सहित सभी ताकतों को तैनात कर दिया है।  2019 में, भाजपा-आजसू पार्टी गठबंधन ने झारखंड में 14 लोकसभा सीटों में से 12 सीटें जीतकर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस और झामुमो को एक-एक सीट मिली थी।