जयपुर | राजस्थान के बीकानेर जिले में आयकर विभाग ने आज बड़ी रेड डाली है। एक ग्रुप के निवास और फैक्ट्री पर कार्रवाई की है। आयकर विभाग की करीब 20 गाड़िया मौके पर मौजूद है। आज अलसुबह से ही आयकर विभाग की टीमों ने सर्च शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक जिन पर कार्रवाई हो रही है। वे सभी एक ही ग्रुप के साझेदार बताए जा रहे हैं। बीकानेर शहर के प्रमुख किराना व्यापारी के यहां भी छापे पड़े है। नोखा में बीजेपी से जुड़े नेता और बीकानेर में एक पार्षद के यहां भी छापे मारे जाने की खबर है। नोखा के ग्रुप ने कोरोना काल में राशन सप्लाई का काम किया था। जोधपुर में आय़कर विभाग ने 5-6 जगहों पर छापे मारे है। बताया जा रहा है कि एक शेयर ब्रोकर औऱ अन्य व्यवसायियों को यहां छापे पड़े है। सरदारपुरा और खेमा का कुंआ में आयकर विभाग ने छापे मारे है।

अधिकारी खंगाल रहे है दस्तावेज

बता दें, आयकर विभाग ने इस बार बड़े व्यापारिक ठिकानों और भू कारोबारियों पर छापे डाले है।आयकर विभाग अघोषित संपत्ति का खुलास कर सकती है।नोखा और गंगानगर के ठिकानों पर भी छापे डालना बताया जा रहा है।आयकर विभाग ने बीकानेर और श्रीगंगानगर में एक साथ छापे मारे हैं।फिललाह छापे मारने की कार्रवाई जारी है।अधिकारी दस्तावेज खंगाल रहे हैं।

छापे मारे जाने से हड़कंप मच गया

आयकर विभाग के छापे मारे जाने से हड़कंप मच गया। बीकानेर में ग्रुपों के कार्यालय पर अचानक एक साथ 20 गाड़िया पहुंच गई। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी प्रदेश के कई प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे थे। गहलोत सरकार में मंत्री राजेंद्र यादव के ठिकानों पर भी आयकर विभाग ने छापे मारे थे। मंत्री राजेंद्र यादव ने इसे पूरी तरह से बदले की भावना से कार्रवाई बताया था।