रेलवे की तरफ से फिरोजपुर मंडल में स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ को मद्देनजर रखते हुए नौ बुकिंग विंडो काउंटर बढ़ाए गए हैं। रेलवे ने यह कदम इसलिए उठाया है, जिससे यात्रियों को बुकिंग काउंटरों पर लगने वाली भीड़ की वजह से परेशानी न हो और उक्त भीड़ को दूसरे काउंटरों पर बांटा जा सके। इसके मद्देनजर ही जालंधर, जालंधर कैंट, अमृतसर, श्री माता वैष्णो देवी कटरा में एक-एक, ढंढारी कलां में दो, जम्मूतवी ने तीन बुकिंग काउंटर बढ़ाए गए हैं।

गर्मियों की छुट्टियों की वजह से स्टेशनों में पर बढ़ी भीड़

इसके अलावा, स्टेशनों पर ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान संबंधी भी बार-बार सूचनाएं करवाई जा रही हैं, ताकि यात्रियों को आसानी से पता चल सके कि उनकी ट्रेन कौन से प्लेटफार्म में आ रही है। डीआरएम डा. सीमा शर्मा ने कहा कि गर्मियों की छुट्टियों की वजह से स्टेशनों में भीड़ अत्यधिक बढ़ गई है। इससे टिकट बुकिंग काउंटरों के आगे लाइनें भी लंबी होने लग पड़ी हैं। ऐसे में काउंटरों के आगे की भीड़ को घटाने व यात्रियों को राहत देने के उद्देश्य से ही यह अतिरिक्त काउंटर शुरू किए जा रहे हैं।

यात्रियों की सुविधाओं के चलेगी अनारक्षित स्पेशल ट्रेन

वहीं भीड़ प्रबंधन के लिए आरपीएफ की तरफ से माइक के जरिये प्रबंध किए जा रहे हैं। आज छपरा-अमृतसर के लिए अनारक्षित स्पेशल ट्रेन रेल यात्रियों की सुविधाओं को मद्देनज़र रखते हुए चलेगी। रेलवे की तरफ से छपरा से अमृतसर के बीच अनारक्षित स्पेशल रेल 05005-06 चलाई जा रही है। इसके तहत छपरा-अमृतसर स्पेशल रेल 23 जून को छपरा से सुबह साढ़े दस बजे चलेगी और अगले दिन सुबह साढ़े नौ बजे अमृतसर पहुंचेगी। इसी तरह से वापसी के लिए अमृतसर छपरा स्पेशल 05006 रेल 24 जून को अमृतसर से दोपहर 12:45 बजे प्रस्थान कर अगले दिन दोपहर एक बजे छपरा पहुंचेगी। यह ट्रेन सामान्य श्रेणी के अनारक्षित डिब्बों में है और ब्यास, जालंधर सिटी, लुधियाना, अंबाला कैंट, यमुनानगर जगाधरी, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, बुढ़वल, गोंडा, बस्ती, खलीलाबाद, गोरखपुर, देवरिया, भटनी, सीवाना में रुकेगी।