वाराणसी में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। बुधवार की सुबह कई इलाकों में झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया। हवा में भी ठंडक का एहसास हो रहा  है। 

वहीं, दिनभर तेज धूप के बाद मंगलवार शाम छह बजे अचानक आसमान में बादल छा गए। कुछ देर में ही तेज हवा के साथ झमाझम बारिश होने लगी। इससे जहां मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं तापमान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।

हवा के चलते दानगंज के पूरे धूसाह गांव में एक पेड़ बीच सड़क गिर गया। साथ ही कई जगहों पर टिनशेड भी उड़ गए। इस बीच कई दिनों बाद अच्छी बारिश होने से राजातालाब, रोहनिया, चौबेपुर आदि जगहों पर किसानों के चेहरे खिल उठे। इस बीच मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने भी अगले तीन-चार दिनों तक ऐसे ही मौसम बने रहने की संभावना जताई है।

मौसम में आए बदलाव की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी कमी आई है। पिछले तीन दिन में अधिकतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है। तीन सितंबर को जहां 37.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा वहीं चार को 35.6 और पांच सितंबर को 33.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रिकार्ड किया गया। न्यूनतम तापमान भी 25.5 डिग्री सेल्सियस रहा।