क्लीन अप करवाएं

न्यू ईयर की पार्टी पर ग्लोइंग चेहरे के लिए आपको कम से कम 2-3 दिन पहले क्लीन अप करना चाहिए। क्लीन अप से आपके चेहरा साफ हो जाएगी और स्किन ग्लो करेगी, लेकिन इस ट्रीटमेंट के बाद आपको अपनी त्वचा को ज्यादा ख्याल रखना होगा।क्लीन अप के बाद जब भी आप घर से बाहर जाएं तो फेस कवर करें। ऐसा करने से आपका चेहरे पर गंदगी नहीं जमेगी। आप पार्लर या घर पर ही एलोवेरा से फेस क्लीन अप कर सकती हैं। एलोवेरा इसलिए क्योंकि यह स्किन को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

फेस मास्क का इस्तेमाल करना है जरूरी

हम सभी की स्किन अलग-अलग होती है। ऐसे में त्वचा की मांग के अनुसार आपको स्किन केयर रूटीन फॉलो करना चाहिए। आप अपने चेहरे पर जिन भी चीजों का उपयोग करती हैं, आपको यह पता होना चाहिए कि क्या यह आपकी स्किन के लिए सही है? अन्यथा यह आपकी स्किन पर रिएक्ट कर सकते हैं, जिससे एक्ने, खुजली और रेडनेस जैसी समस्याएं हो सकती हैं।स्किन केयर में फेस मास्क भी जरूरी है। अगर आप चाहती हैं कि नए साल की पार्टी की रात आपका चेहरा ग्लो करे तो आपको फेस मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार मास्क खरीद या घर पर बना सकती हैं।

सीटीएम प्रोसीजर करें फॉलो

क्या आप अपनी त्वचा पर बेहद कम चीजों का उपयोग करती हैं? ऐसे में आपको सीटीम प्रोसीजर फॉलो करना होगा। सीटीएम यानी क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज। न्यू ईयर इव से करीब 1 हफ्ते पहले रोजाना यह करें।

सुबह उठने के बाद अपने चेहरे को एक अच्छे और नेचुरल इंग्रीडियंट्स से बने फेस वॉश से साफ कर लें। फिर आप गुलाब जल या मार्केट में मिलने वाले टोनर से त्वचा को टोन कर सकती हैं। अब बारी आती है स्किन को मॉइश्चराइज रखने की। इसके लिए शहद या किसी क्रीम का इस्तेमाल करें।

इन बातों का रखें ध्यान

ग्लोइंग त्वचा के लिए स्किन और बॉडी दोनों को हाइड्रेट रखें। त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाएं और खूब पानी पीएं।पानी पीने से आपके शररी में मौजूद टॉक्सिन बाहर निकल जाएगा। साथ ही स्किन ड्राई भी नहीं होगी। आप पानी के अलावा फ्रेश जूस या फल खा सकती हैं।पार्टी में फ्रेश फील करने और दिखने के लिए आपको पर्याप्त नींद लेनी चाहिए। नींद की कमी के कारण त्वचा सुस्त नजर आएगी।आप अपनी त्वचा पर ग्रीन टी बैग और खीरे का रस लगा सकती हैं।कुछ समय के लिए फास्ट फूड्स से दूरी बना लें।अक्सर बाहर का खाना खाने से चेहरे पर पिंपल्स होने लगते हैं। आपके साथ ऐसा न हो, इसलिए केवल हेल्दी और घर का बना खाना ही खाएं।ऑयली खाने को भी कहें नो।