यूएई और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 32 रन से जीत मिली. सीरीज के आखिरी मैच में संयुक्त अरब अमीरात के तेज गेंदबाज जुनैद सिद्दीकी ने कुछ ऐसा किया जिसके चलते उनके खिलाफ आईसीसी ने बड़ा एक्शन लिया है. जुनैद सिद्दीकी पर आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के दो उल्लंघनों के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना और दो प्वाइंट्स का नुकसान हुआ है, जो उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में जोड़े गए हैं.

जुनैद सिद्दीकी को आधिकारिक फटकार लगाई गई और खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करने के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक प्वाइंट जोड़ा गया, जो ऐसी भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है जो अपमानजनक या आक्रामक हो सकते हैं. आईसीसी के बयान में कहा गया है कि एक इंटरनेशनल मैच के दौरान किसी बल्लेबाज के आउट होने पर उसकी आक्रामक प्रतिक्रिया को लेकर जुर्माना लगाया गया है.

बता दें न्यूजीलैंड की पारी के पांचवें ओवर में घटी जब सिद्दीकी आउट हुए बल्लेबाज टिम सीफर्ट के करीब पहुंचे और उन पर आक्रामक तरीके से चिल्लाए. उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया था और बाद में मैच में एक और अपराध के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक और प्वाइंट अंक जोड़ा गया था, जब उन्होंने अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन किया था, जो 'अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने' से संबंधित है.

यह 17वें ओवर में हुआ, जब आउट की अपील ठुकरा दी गई तो सिद्दीकी ने अंपायर के प्रति अनुचित भाषा का इस्तेमाल करके असहमति जताई. सिद्दीकी ने अपराध स्वीकार कर लिया और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी.