महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए हर वो कोशिश करती हैं, जिससे उनकी सुंदरता में चार चांद लग जाएं पर, कई बार उनके शरीर के अनचाहे बाल उनकी सुंदरता पर दाग बन जाते हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए वैक्सिंग ही सबसे बेहतर उपाए बताया जाता है। वैक्सिंग से तकरीबन हर लड़की को डर लगता है, क्योंकि ये एक काफी दर्द भरा अनुभव होता है।फिटकरी से आप शरीर के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं। इससे आपकी त्वचा पर भी कोई खराब असर नहीं पड़ता है। फिटकरी की मदद से अनचाहे बाल हटाना काफी आसान है।फिटकरी का नियमित इस्तेमाल करने से पहले इसका पैच टेस्ट जरूर करें। पहले शरीर के एक छोटे से हिस्से पर इसे ट्राई करें। अगर ये आपको सूट नहीं कर रही तो इसका इस्तेमाल नहीं करें।

ऐसे करें फिटकरी का इस्तेमाल

अनचाहे बालों को फिटकरी की मदद से हटाने के लिए सबसे पहले गुलाब जल, हल्दी और नींबू लें। इन सब चीजों में दो चम्मच फिटकरी के पाउडर को अच्छे से मिला लें। सभी सामानों को मिलाकर इसका गाढ़ा पेस्ट बना लें। ये पेस्ट ऐसा होना चाहिए कि आराम से त्वचा पर लग जाए।

अब इस पेस्ट को उस जगह पर लगाएं, जहां के बाल आप हटाना चाहते हों। तीस मिनट तक त्वचा पर पेस्ट को लगे रहने दें। इसे पूरी तरह सूखने से पहले गोलाकार में रगड़ें। इसके बाद पेस्ट साफ कर दें। धीरे-धीरे ये बाल कमजोर होने लगेंगे और अपने आप झड़ जाएंगे।