बिपरजॉय चक्रवात के असर से धौलपुर में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश और तेज हवा चल रही है। शहर की सड़कें पानी से लबालब हो चुकी हैं। आज तड़के सुबह करीब 3 बजे मनिया कस्बे में एक मकान का हिस्सा भी ढह गया, जिससे एक युवक की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए। घायलों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। हादसे के बाद घायलों को पुलिस और प्रशासन की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार लगातार हो रही बारिश के कारण हरिजन बस्ती में मंगलवार सुबह 3 बजे पत्थरों का एक मकान भरभरा कर गिर गया। मकान के दो कमरे गिर जाने से उनमें मौजूद 6 लोगों में से एक की मौत हो गई, जबकि 2 महिला सहित 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी लाखन सिंह ने बताया कि हरिजन बस्ती में अनिल पुत्र महेश और अर्जुन पुत्र महेश अपने-अपने परिवारों के साथ दो कमरों में रहते थे। बारिश की वजह से अचानक दोनों कमरे ढह गए। हादसे में एक कमरे में मौजूद अनिल (26) पुत्र महेश की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अनिल के साथ मौजूद उसकी पत्नी रूपा (24) के साथ बहनोई मंकी (20) पुत्र नरेंद्र निवासी मुजफ्फरपुर घायल हो गए। अनिल की बहन सपना हादसे में बाल-बाल बच गई। वहीं, दूसरे कमरे में मौजूद मृतक अनिल के छोटे भाई अर्जुन की पत्नी रेशमा (20) और भतीजी परी (6) गंभीर रूप से घायल हो गई है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए मृतक के शव को मनियां अस्पताल की मोर्चरी में रखवा कर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। 

थाने के पास स्थित हरिजन बस्ती में हुए हादसे की सूचना मिलते ही तहसीलदार नाहर सिंह के साथ गिरदावर राजकुमार शर्मा, पटवारी ओमवीर सिंह और थाना प्रभारी लाखन सिंह के साथ पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने करीब एक घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर पत्थरों के नीचे दबे घायलों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल भर्ती कराया।

नहीं रुक रही बारिश, शहर की सड़के बनी तालाब

बिपरजॉय तूफान के चलते सोमवार सुबह से ही शहर में रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया था जो दोपहर होते-होते तेज बारिश में बदल गया। पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश की वजह से शहर की सड़कें तालाब बन चुके हैं। मुख्य बाजारों में पानी भर जाने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। 

लुहारी गांव में भी गिरी दीवार, महिला घायल

तूफान के चलते कोतवाली थाना क्षेत्र के लुहारी गांव में भी एक कच्चे मकान की दीवार गिर गई। हादसे में मुन्नी देवी (40) पत्नी लाखन सिंह घायल हो गई। जिन्हें परिजनों की मदद से जिला अस्पताल के ट्रॉमा वार्ड में भर्ती कराया गया है। घायल महिला ने बताया कि रात करीब 10 बजे वह घर में सो रही थी। इस दौरान अचानक मकान की दीवार गिरने से वह नीचे दब गई। उसके चीखने चिल्लाने की  आवाज सुनकर आए स्थानीय लोगों से मलबे से निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया।