नई दिल्ली । कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में राजनीतिक माहौल बनाने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 21 अप्रैल को राज्य के दौरे पर कर्नाटक जा रहे हैं। शाह 21 अप्रैल को दावणगेरे और 22 अप्रैल को देवनहल्ली में पार्टी उम्मीदवारों के लिए रोड शो करेंगे। इसके अलावा अमित शाह राज्य भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं की भी बैठक ले सकते हैं। अपने दौरे के अंतिम दिन 23 अप्रैल को अमित शाह पड़ोसी राज्य तेलंगाना के लोकसभा संसदीय क्षेत्र चेवल्ला जाकर लोकसभा प्रवास योजना के तहत होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद अमित शाह का यह पहला कर्नाटक दौरा है। शाह पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा होने के बाद पहली बार राज्य के दौरे पर जा रहे हैं, इसलिए उनके इस दौरे को मतदाताओं को प्रभावित करने के अलावा संगठन को भी चुस्त-दुरुस्त करने के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 
मीडिया के अनुसार शाह अपने कर्नाटक दौरे के दौरान संगठनात्मक स्तर पर भी कई बैठकें कर राज्य के चुनावी हालात की जानकारी लेंगे और चुनावी रणनीति तय करने को लेकर महत्वपूर्ण टिप्स भी देंगे। शाह राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में गठित किए गए 25 नेताओं वाली चुनाव अभियान समिति के अलावा चुनाव का प्रबंधन करने के लिए गठित किए गए 14 नेताओं वाली चुनाव प्रबंधक समिति के साथ भी बैठक कर सकते हैं, जिसकी संयोजक केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे हैं।