हरियाणा के हिसार के सूर्य नगर में निर्माणाधीन अंडरपास के लिए आज आरसीसी बॉक्स की लॉन्चिंग की जा रही है। इस कार्य के लिए रेलवे से 9 घंटे का ब्लॉक लिया गया है। ब्लॉक के कारण हिसार रेवाड़ी रेलवे ट्रैक से गुजरने वाली करीब 13 रेलगाड़ियां प्रभावित रहेंगी। इस दौरान करीब 14 आरसीसी ब्लॉक को रखा जाएगा।

इससे पहले सुबह करीब 11:00 बजे काम शुरू हुआ। दोपहर 1:30 बजे तक खुदाई कार्य करके आरसीसी की स्लैब को रखने का काम शुरू कर दिया गया। लैब को रखने के बाद इनके ऊपर आरसीसी बॉक्स को रखा जाएगा। शेड्यूल के हिसाब से यह कार्य शाम शाम 7 बजे तक पूरा किया जाना है।

सूर्य नगर में एक रेलवे ओवरब्रिज और दो अंडरपास बनाने का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए दो अलग-अलग एजेंसियों को ठेका दिया गया है। एक एजेंसी की तरफ से अपना कार्य लगभग पूरा किया जा चुका है। यह एजेंसी अपने बचे हुए काम को दूसरी एजेंसी का काम पूरा होने के बाद शुरू करेगी।

हालांकि डेट लाइन के अनुसार इस पूरे प्रोजेक्ट को अक्तूबर माह तक पूरा किया जाना है। मगर काम की गति को देखते हुए यह प्रोजेक्ट निर्धारित अवधि में पूरा होने की संभावना नहीं दिख रही है। जिस गति से काम चल रहा है उस हिसाब से यह प्रोजेक्ट अगले साल में बनकर ही तैयार होगा।