सोनीपत में गांव जौली निवासी ग्रामीण के खाते से फर्जी अंगूठा लगाकर सवा लाख रुपये निकाल लिए गए। बुजुर्ग का उनके बेटे के साथ लाठ गांव स्थित स्टेट बैंक में संयुक्त खाता है। पीडि़त के बेटे ने ठगी की शिकायत गोहाना के सदर थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव जौली निवासी कुलदीप सिंह ने बताया कि गांव लाठ के स्टेट बैंक में उनका और उनके पिता सज्जन सिंह का संयुक्त खाता है। उनके खाते से 15 मई से 9 अगस्त तक 1 लाख 24 हजार 999 रुपये निकाल लिए गए हैं। जबकि उन्होंने बैंक से पैसे नहीं निकाले हैं। उन्हें बैंक में जाने पर धोखाधड़ी का पता चला है। जिसके बाद पीडि़त ने पुलिस को शिकायत दी है। पीडि़त ने बताया कि जब उन्होंने बैंक में जाकर जानकारी जुटाई तो पता चला है कि राशि अंगूठा लगाकर निकाली गई है। जबकि उन्होंने व उनके पिता ने कहीं भी अंगूठा लगाकर पैसे नहीं निकाले हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीडि़त का आरोप है कि उनके खाते से 13 बार में नकदी निकाली गई है। जब उन्होंने खाते को बंद कराया तो उस समय 13 हजार रुपये बाकी थी। अगर वह खाते को बंद नहीं कराते तो 13 हजार रुपये भी साइबर ठग निकाल लिए जाते।

कुलदीप की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। बैंक में जाकर सबूत जुटाए जाएंगे।