विदेश भिजवाने के नाम पर व्यक्ति के साथ नौ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने पंजाब के बठिंडा निवासी मां-बेटी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित व्यक्ति का आरोप है कि पैसे मांगने पर महिला ने उसे दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने व सिद्धू मूसेवाला जैसा हाल करने की धमकी दी है। पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलने पर आरोपित मां-बेटी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में खरका गांव निवासी जगदीश ने बताया कि पंजाब के बठिंडा शहर निवासी पूजा व इंद्रो ने उसके बेटे राजेश को विदेश भेजने के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी की। इसकी शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ने आरोप लगाया कि जब पैसे वापस मांगे तो पूजा ने उसे दुष्कर्म का झूठा केस दर्ज करवाकर फंसाने व जान से मारने की धमकी दी।

पीड़ित व्यक्ति न बताया कि आरोपित महिला पूजा व उसकी मां के संपर्क में फरवरी 2022 में आया था। आरोपितों ने उसके बेटे को विदेश भेजने के लिए दस लाख रुपये मांगे। इसके लिए नौ लाख रुपये में बात हो गई। यह रकम आरोपितों के खाते में डाल दी। दो लाख रुपये व पासपोर्ट आठ मार्च को दिए थे।

इसी तरह से 14 मार्च 2022 को 15 हजार, 26 अप्रैल 2022 को 49 हजार व 50 हजार, चार मार्च को एक लाख रुपये, आठ मार्च को एक लाख 83 हजार रुपये, 18 जुलाई को एक लाख 17 हजार रुपये दिए थे। कुल आठ लाख 67 हजार रुपये की रकम आरोपितों को दी। पीड़ित ने बताया कि आरोपित महिलाओं ने उक्त रकम लेने के बाद भी उसके बेटे को न तो विदेश में भेजा और न ही पैसे वापस लौटाए।

शिकायत में पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि जब 15 दिसंबर 2022 को पैसे मांगने आरोपितों के घर गए तो पूजा ने झगड़ा करते हुए धमकी दी कि अगर दोबारा से पैसे मांगने के लिए आए तो दुष्कर्म के झूठे केस में फंसा दूंगी और जिंदगी भर जेल में सड़ता रहेगा। यह बात सुनकर वह वापस आ गया।

जनवरी 2023 में उसकी पत्नी आरोपित महिला पूजा के घर गई तो उसका घर बंद मिला। वहां पूजा की मां मिली, जिसने उनके साथ झगड़ा किया और कहा कि दोबारा यहां आए तो तुम्हारा हाल भी ऐसा कर देंगे जैसे सिद्धू मूसेवाला का हुआ था।

मामले के जांच अधिकारी एएसआइ सुभाष ने बताया कि पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले मां-बेटी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।