शहर के जैन मोहल्ला निवासी प्रवीन वर्मा से चैटिंग करके एक महिला ने मोबाइल व एसी खरीद के लिए ऑर्डर कराने के नाम पर करीब 74 हजार रुपये की ठगी कर ली। मामला तीन माह पहले का है। अब संबंधित थाना पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ठगी करने वाली महिला ने उसे टेलीग्राम पर चैटिंग के जरिये संपर्क कर धोखाधड़ी की।

प्रवीन वर्मा ने निवासी जैन मोहल्ला हलवाई हट्टा ने पुलिस शिकायत में बताया कि अप्रैल माह में उसके पास अर्पिता नाम की युवती से टेलीग्राम पर उसकी चैटिंग हुई थी।

इस दौरान युवती ने उसे अमेजन कंपनी से एक मोबाइल ऑर्डर करने और एचडीएफसी बैंक का खाता नंबर देकर उसमें पैसे डलवाने के लिए कहा। जिस पर उसने उक्त खाते में 21 हजार 499 रुपये पेटीएम से ट्रांसफर कर दिए। इसके बावजूद भी उसे कोई आर्डर प्राप्त नहीं हुआ।

एक मई को फिर उसने एक एसी ऑर्डर करने को कहा। जिसकी एवज में उसने एक खाता में एक बार 30 हजार और दूसरी बार में 22 हजार 490 रुपये डाल दिए। इसके बाद भी उसे कोई आर्डर प्राप्त नहीं हुआ। जिस पर उसे धोखाधड़ी होने का शक हुआ।

प्रवीन वर्मा ने पुलिस से धोखाधड़ी करने वाली महिला का पता लगा सख्त कार्रवाई के साथ ठगे गए पैसे वापस दिलाने की गुहार लगाई। वहीं, पुलिस ने अब मामले में अमानत में खयानत और धोखाधड़ी का केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।