इंग्लैंड धाकड़ बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने विश्व कप 2023 के लिए टीम में ना चुने जाने की भड़ास निकाली है। द हंड्रेड लीग में कमाल करते हुए तूफानी शतक ठोक दिया है। हैरी ब्रूक ने द हंड्रेड लीग में ऐसी तबाही मचाई कि सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं। हालांकि, उनकी पारी टीम के काम ना आ सकी।

दरअसल, इंग्लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड लीग में वेल्श फायर के खिलाफ हैरी ब्रूक ने नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए ऐतिहासिक शतक जड़ा। ब्रूक ने 42 गेंद पर नाबाद 105 रन की पारी खेली। इस दौरान 11 चौके और 7 छक्के जड़े। इस पारी के दौरान हैरी ब्रूक का स्ट्राइक रेट 250 का रहा। हैरी ब्रूक के अलावा नॉर्दन सुपरचार्जर्स की टीम के अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए।

हैरी ब्रूक ने द हंड्रेड लीग के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ा है। इसके अलावा वह सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले इस लीग में विल जैक्स और विल स्मीज ने शतकीय पारियां खेली हैं। हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान लीग और इंडियन प्रीमियर लीग में भी शतक जड़े हैं। हालांकि आईपीएल में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा था।

बात करें मैच की तो ब्रूक के शतक की बदौलत नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने 7 विकेट खोकर 158 रन बनाए। वहीं, वेल्श फायर की टीम ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंद में मैच खत्म कर दिया और नॉर्दन सुपरचार्जर्स को हराया दिया। वेल्श के लिए स्टीफन एस्किनजीब ने 28 गेंद में 58 रन, जॉनी बेयररेस्टो ने 39 गेंद पर 44 रन की पारी खेली। वहीं, जो क्लार्क ने 22 गेंद पर 42 रन की तूफानी पारी खेली।