बैतूल। अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा मध्यप्रदेश के बैनर तले कल जिले के अधिकारी-कर्मचारी अपनी लंबित मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश लेकर एक दिवसीय आंदोलन करेंगे।संयुक्त मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल कापसे ने बताया कि अधिकारी कर्मचारी अपनी लंबित मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। अनेकों बार ज्ञापन दिए जाने के बावजूद आज दिनांक तक मांगों को पूर्ण नहीं किया गया है, इसके विरोध में समस्त विभागो के अधिकारी व कर्मचारी 25 अगस्त को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

संयुक्त मोर्चा के द्वारा मांग की जा रही है कि समस्त विभागों के लिपिक को मंत्रालय के समान समयमान दिया जाए। एक जनवरी 2005 के पश्चात नियुक्त कर्मचारियों को पुरानी पेंशन दी जाए। वर्ष 2016 से बंद पदोन्नति प्रारंभ की जाए। महंगाई भत्ते का एरियर की राशि देय तिथि में दिया जाए।सहायक ग्रेड 3 का पद नाम परिवर्तित किया जा कर सहायक ग्रेड तीन कम डाटा एंट्री ऑपरेटर करते हुए ग्रेड पे 2400 जाए। अधिकारी-कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ मंत्री परिषद के आदेश चार अप्रैल 2020 के संदर्भ में किया जाए।

भ्रत्य का नाम परिवर्तित किया जा कर कार्यालय सहायक किया जाए, साथ ही ग्रेड पे 1300 से 1800 किया जाए।विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ की जाए।अनुकंपा नियुक्ति सहायक ग्रेड-3 को निर्धारित समय अवधि सीपीसीटी परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाने के कारण सेवा समाप्त ना किया जाए। वाहन चालक का पद नाम परिवर्तित कर पायलट/व्हीकल/ऑपरेटर किया जाए, प्राथमिक शिक्षक-माध्यमिक शिक्षक-उच्च माध्यमिक शिक्षकों को प्रथम एवं द्वितीय क्रमोन्नति का लाभ दिया जाए।

वन विभाग के कर्मचारियों को बिना जांच के आपराधिक प्रकरणों में किसी भी प्रकार की गिरफ्तारी न की जाए, पटवारी संवर्ग का ग्रेड पे 2800 किया जाए, आरक्षक पुलिस का ग्रेड पे 1900 के स्थान पर 2400 किया जाए, सीधी भर्ती के पदों पर दिए जा रहे स्टाइपेंड और 70, 80 एवं 90 प्रतिशत के स्थान पर नियुक्ति दिनांक से संबंधित पद का वेतनमान दिया जाए।सभी कर्मचारियों को एक हायर पे स्केल का लाभ प्रदान किया जाए।