कई बार सुबह देर से उठने या किसी और कारण से ऑफिस या कॉलेज जाने में अक्सर देर हो रही होती है। ऐसे में तैयार होना किसी टास्क से कम नहीं होता है। मेकअप करने से न केवल आपके नैन-नक्ष खूबसूरत लगते हैं बल्कि, इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है। इसलिए सुबह के समय अच्छा और प्रेजेंटेबल दिखना काफी जरूरी होता है, लेकिन मेकअप करने में अक्सर काफी समय लगता है। इसलिए हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाए हैं, जिनकी मदद से आप पांच मिनट के अंदर मेकअप जैसा निखार पा सकती हैं।

मॉइस्चराइज करें

ग्लोइंग हेल्दी त्वचा के लिए सबसे महत्वपूर्ण चरण स्किन को मॉइस्चराइज करना ही है। हाइड्रेटेड स्किन पर मेकअप आसानी से अप्लाई हो पाता है। इसलिए अपनी स्किन टाइप के अनुसार किसी अच्छे मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें।

स्किन टिंट का इस्तेमाल करें

फाउंडेशन की जगह, स्किन टिंट का इस्तेमाल करें, जिसे लगाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता और काफी नेचुरल फिनिश मिलता है। इससे स्किन काफी ग्लोइंग नजर आती है और ब्लेमिशेज आदि छुपाने में भी मदद मिलती है।

मस्कारा लगाएं

अपनी आंखों को स्पेशल लुक देने के लिए मस्कारा इस्तेमाल करें। इससे आपकी पलकें काफी लंबी लगेंगी और काफी फ्रेश लुक मिलेगा। आई लाइनर और आई शैडो के इस्तेमाल के बदले, सिर्फ मस्कारा का इस्तेमाल करना समय बचाने और खूबसूरत दिखने के लिए काफी फायदेमंद है।

लिप टिंट का इस्तेमाल करें

जल्दबाजी में अलग-अलग ब्लश और लिपस्टिक में समय बर्बाद करने के बदले, लिप टिंट का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद हो सकता है। इसकी मदद से आपको नेचुरली फ्लश्ड लुक मिलेगा, जो काफी खूबसूरत लगता है। साथ ही, लिप्स पर भी इसके इस्तेमाल से काफी नेचुरल लुक मिलता है।

आई ब्राउ सेट करें

आपकी आई ब्राउ आपके लुक को बना भी सकती हैं और बिगाड़ भी सकती हैं। इसलिए अपनी आई ब्राउ को किसी ब्राउ जेल की मदद से सेट करें। जहां जरूरत हो वहां पर नेचुरल ब्राउन कलर के ब्राउ पेंसिल से फिल करें। इससे आपका लुक एक दम निखर कर आएगा और बहुत अधिक समय भी नहीं लगेगा।

फिनिशिंग टच

अपने लुक को फाइनल टच देने के लिए लिक्विड हाइलाइटर से अपनी चीक और नाक के हाई प्वाइंट्स को हाइलाइट करें। इससे आपके चेहरे के सभी फीचर्स काफी निखरकर आएंगे और आपका लुक भी बिल्कुल परफेक्ट लगेगा।