एक युवक को सऊदी अरब में नौकरी के लिए भेजने के नाम पर धोखा हो गया। युवक को आजाद वीजा के बजाए गुलाम (स्टेपल) वीजा पर सऊदी अरब भेज दिया गया। अब युवक वहां परेशान है। युवक की मां ने मामले में आरोपित दंपती के विरुद्ध नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। नगर कोतवाली थानाक्षेत्र के रहमानिया मोहल्ला फात्मा मस्जिद निवासी नसरीन ने बताया, भोपा थानाक्षेत्र के खेड़ी गांव निवासी रिश्तेदार जान मोहम्मद सउदी अरब में नौकरी करता है।

एक दिन उसने घर आकर बताया था कि वह उसके बेटे साहिल को आजाद वीजा पर सउदी अरब में नौकरी के लिए भेज देगा, जिसमें दो लाख रुपये खर्च होंगे। पीड़िता ने बताया, रिश्तेदार की बातों पर विश्वास कर उसने वर्ष 2022 में जान मोहम्मद को डेढ़ लाख रुपये दे दिए। सउदी अरब जाकर बेटे को पता चला कि वह आजाद वीजा पर काम करने नहीं आया, बल्कि उसे गुलाम वीजा पर नौकरी करने के लिए भेजा है। पीड़िता ने बताया, बेटा विदेश में परेशान है।

पीड़िता ने पुलिस को बताया, जान मोहम्मद वर्तमान में सउदी से घर आया हुआ है। इस संबंध में पीड़िता जब जान मोहम्मद और उसकी पत्नी से मोबाइल पर बात करती है तो आरोपित जान से मारने की धमकी देते हैं। नगर कोतवाल ने बताया, पीड़िता की तहरीर पर जान मोहम्मद और उसकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।