हजारीबाग के कोर्रा क्षेत्र में पुलिस ने साइबर ठगी करने के आरोप में चार युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार ये युवक पाकिस्तान से जुड़े एक साइबर अपराध सिंडिकेट का हिस्सा थे। इन चारो युवकों ने 28 नवंबर को पंजाब में 1.63 लाख रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी की थी, जिसकी जांच के क्रम में सुराग मिलने पर उन्हें दबोचा गया।

पुलिस ने उनके पास से 10 मोबाइल फोन, 36 सिम कार्ड, 37 डेबिट और क्रेडिट कार्ड, 12 पासबुक और चेकबुक, एक दोपहिया वाहन, एक चार पहिया वाहन तथा कई अन्य सामान बरामद किए गए। गिरफ्तार किए गए चारो आरोपितों की उम्र 19 से 25 साल के बीच है।

हजारीबाग पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया है कि वह एक पाकिस्तानी हैंडलर के तहत काम कर रहे थे। यह गंभीर मामला है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि साइबर अपराध से हासिल इस रकम का उपयोग किस काम में हो रहा था।

चोथे ने इस मामले पर ज्यादा कुछ नहीं बताया। गिरफ्तार साइबर ठगों में चतरा निवासी नीतीश कुमार, राजा रमन कौशिक और अरविंद कुमार तथा चंपारण बिहार के सैफ रियाज शामिल हैं। इनमें दो की गिरफ्तारी हजारीबाग के एक लॉज से तथा दो की गिरफ्तारी रांची रोड से हुई है।

50 खाते में मंगाते थे ठगी के रुपये

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों ने ठगी की रकम रखने के लिए 50 से अधिक खाते अलग-अलग लोगों से किराए पर ले रखे थे। इन खातों में ही ठगी के रुपये आते थे। पैसे आने के बाद एटीएम से रकम की निकासी कर ये ठग हैंडलर द्वारा उपलब्ध कराए गए बैंक खाते में पैसे जमा करा देते थे।