दौसा के लालसोट में चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि पहले लोग जब डॉक्टर के पास जाते थे, तो कहते डॉक्टर साहब आधी ही दवाई लिखना, हमारे पास पूरी दवाई खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं। अब प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से लोगों को 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दे रही है, जिसका लाभ जनता को मिल रहा है।स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा बोले-प्रदेश की जनता सरकारी और निजी अस्पतालों में मुफ्त इलाज का लाभ उठा रही है। चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा योजना देश और विदेश में सबसे बढ़िया स्कीम है, क्योंकि 25 लाख रुपये तक का फ्री इलाज पूरे प्रदेश की जनता को राजस्थान के अलावा कहीं नहीं दिया जा रहा है।

चिकित्सा मंत्री ने निर्झरना में आयोजित तहसील भवन और उप स्वास्थ्य केंद्र भवन के निर्माण कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि निर्झरना में लगभग तीन करोड़ 15 लाख रुपये की लागत का तहसील भवन बनने पर आस-पास की ग्राम पंचायतों के लोगों को रोजमर्रा के कामों के लिए 10 किलोमीटर की दूरी कम तय करनी पडे़गी। पहले तहसील संबंधी कामों के लिए लालसोट जाना पड़ता था, वो सब काम अब निर्झरना में ही हो जाएंगे। तहसील की बिल्डिंग बनने पर लोगों को और सहूलियतें होंगी।

परसादी ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदार को निर्देश दिए हैं कि यह कार्य नौ माह की बजाय सात माह में हीं पूरा कर लिया जाए, ताकि लोगों को चुनाव से पहले जल्द ही सुविधाओं का लाभ मिलना शुरू हो जाए। मीणा ने कहा कि लगभग 26 करोड़ रुपये की लागत से श्यामपुरा रोड के चौड़ीकरण का काम जल्द ही शुरू करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस रोड पर जिला अस्पताल, नर्सिंग कॉलेज, मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल का काम प्रोग्रेस में है। निर्झरना तहसील का काम पूरा होने के बाद यह सड़क पश्चिमी ही नहीं, बल्कि पूरे लालसोट क्षेत्र का महत्वपूर्ण मार्ग साबित होगा।

मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि लालसोट क्षेत्र में लगभग 125 पानी की टंकियां बनाई जा रही हैं। इनमें से अधिकांश का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और ईसरदा प्रोजेक्ट के तहत लालसोट ही नहीं, बल्कि दौसा के हर गांव और घर तक पेयजल की व्यवस्था सरकार सुनिश्चित कर रही है।