लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के कुडू बाजार बिजली ऑफिस के समीप रविवार की सुबह दो अज्ञात अपराधियों ने कुडू पंचायत के पूर्व पंचायत समिति सदस्य संतोष मांझी उर्फ मंगलू की गोली मारकर हत्या कर दी। संतोष को चार गोली मारी गई है। संतोष कुडू पंचायत की पंचायत समिति सदस्य पूनम देवी के पति भी हैं।

घटना की सूचना मिलने के साथ ही कुडू थाना पुलिस मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बताया जाता है कि संतोष मांझी ने चुंगी वसूली को लेकर कुडू बाजार का डाक लिया हुआ है। इसी को लेकर वह प्रत्येक दिन की तरह अपने घर से 500 मीटर दूर रांची-लोहरदगा मुख्य पथ में कुडू बिजली ऑफिस गेट के समीप चुंगी वसूली को लेकर बैठे हुए थे।

क्या है पूरा मामला

इस दौरान कुडू बाजार के अंदर से दो अपराधी पैदल ही आए और उन्होंने संतोष के सीने में तीन गोली और एक गोली सिर में मार दी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से फरार हो गए। इस घटना के बाद अफरातफरी मच गई।

स्थानीय लोगों ने संतोष को कुडू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां पर संतोष को मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद स्वजन संतोष को लेकर रांची जा रहे थे। मांडर में स्थित अस्पताल में भी चिकित्सकों ने संतोष को मृत घोषित कर दिया। जैसे ही कुडू में संतोष को गोली मारे जाने की सूचना मिली है।

कुडू मुख्यालय में कई स्थानों पर सड़क जाम कर दिया गया है। सैकड़ों वाहन जाम में फंसे हुए हैं। पुलिस और अधिकारियों द्वारा लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।