वियना । फ्लाइट में लोग सुविधाओं के लिए यात्रा करते हैं, लेकिन ऑस्ट्रियन एयरलाइंस की एक फ्लाइट को वियना से न्यूयॉर्क की उड़ान में दो घंटे में लौटना पड़ा, क्योंकि फ्लाइट के 8 में से 5 टॉयलेट टूट गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना विगत दिवस की है। बोइंग-777 उड़ान में करीब 300 लोग सवार थे, जो आठ घंटे तक चलने वाली थी। एयरलाइन की एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि तकनीकी समस्या के कारण शौचालयों को ठीक से फ्लश नहीं किया जा सका, जिसके बाद क्रू मेंबर्स ने वापस लौटने का फैसला किया।
प्रवक्ता ने कहा कि उनकी जानकारी में ऑस्ट्रियन एयरलाइंस की फ्लाइट में उड़ान में ऐसी समस्या पहले कभी नहीं आई थी। प्रवक्ता ने बताया कि फ्लाइट को ठीक कर लिया गया है और फ्लाइट वापस सेवा में आ चुकी है। प्रभावित यात्रियों को अन्य उड़ानों पर फिर से बुक किया गया। प्रवक्ता ने कहा कि इस समस्या को देखते हुए क्रू मेंबर्स के पास वापस लौटने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था।
पिछले साल चेक गणराज्य में प्राग से न्यू यॉर्क जेएफके की फ्लाइट में टॉयलेट ओवरफ्लो की घटना घटी थी। फ्लाइट में सवार यात्रियों के अनुसार टॉयलेट में बाढ़ जैसी स्थिति थी। पायलट के प्रयासों के बावजूद ऑटोपायलट सिस्टम बार-बार डिस्कनेक्ट हो रहा था। जांचकर्ता अभी भी 7 जुलाई 2022 की घटना की जांच कर रहे हैं और हालांकि अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकाला गया है। सुरक्षा विशेषज्ञ इस संभावना पर विचार कर रहे हैं कि केबिन में ओवरफ्लो वाले शौचालयों ने पायलटों के सामने आने वाली समस्याओं में योगदान दिया हो।