जयपुर। राजस्थान की कांग्रेस सरकार इन दिनों ग्राम पंचायता और स्थानीय निकाय के वार्ड स्तर पर महंगाई राहत शिविर लगा रही है। शिविर में राज्य सरकार की ओर से बिजली के बिल में एक सौ यूनिट नि:शुल्क करने,गरीबों को राशन किट सहित विभिन्न सरकारी योजनाओं के लिए पंजीकरण किया जा रहा है। गुरूवार को एक ताऊ अपने मृतक छोटे भाई के पांच बच्चों को शिविर में लेकर पहुंचा।

शिविर में पहुंच कर बच्चों ने तहसीलदार जयसिंह को ज्ञापन देते हुए कहा,पापा बहुत याद आते है। पापा की मौत जुलाई 2021 में हो गई थी। उसके बाद मां अपने प्रेमी के साथ हमें छोड़कर चली गई। हमारे खाने पीने की कोई व्यवस्था नहीं है। हमें मम्मी-पापा की बहुत याद आती है।

ये बच्चे अपने ताऊ रमेश मीणा के साथ दौसा में चल रहे शिविर पहुंचे। बच्चों ने सरकार से अपने लिए अभिभावक नियुक्त करने की मांग की है। बच्चों के मां के खिलाफ लापरवाही बरतने और बच्चों को अनाथ हालत में छोड़ने के संबंध में मंडावर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है।

रमेश ने बताया कि भाई की मौत के बाद उसकी पत्नी भी प्रेमी के साथ चली गई अब बच्चों को पालन-पोषण वही करता है। बच्चों का पालन पोषण करना मुश्किल हो रहा है। इस पर तहसीलदार ने आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया।