पूर्वी दिल्ली। रविवार सुबह प्लास्टिक के कूलर की दुकान में भीषण आग लग गई। आग दुकान के ऊपर तीन मंजिला मकान में फैल गई। मकान में रहने वाले एक ही परिवार के 11 लोग फंस गए। सूचना मिलते ही दमकल की आठ गाड़ियों मौके पर पहुंची। दमकल ने मकान में फंसे लोगों को बाहर निकाला।

हादसे में पिता-पुत्र झुलस गए और बाकी सदस्यों को धुएं के कारण परेशानी हो गई। सभी को एंबुलेंस से जग प्रवेश चंद अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से अलाउद्दीन और इनके बेटे सलाउद्दीन को जीटीबी रेफर कर दिया। बाकी लोगों को छुट्टी दे दी। आशंका जता रही है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी। जाफराबाद थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फंस गए थे परिवार के 11 लोग

दमकल के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया रविवार सुबह 5:53 बजे जाफराबाद रोड नंबर-66 स्थित तीन मंजिला मकान में आग लगने और परिवार के सदस्य मकान में फंसे होने की सूचना मिली थी। टीम मौके पर पहुंची तो देखा आग कूलर की दुकान में लगी थी, प्लास्टिक के कूलर होने के कारण आग विकराल हो गई और पूरे मकान में फैल गई।

एक घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। अलाउद्दीन उनके बेटे सलाउद्दीन, बहू खुशनुमा, पोती फायजा व आफिया पोता सऊद, दूसरे बेटे नईमुद्दीन, उसकी बहू बिलकिस, दो बेटी हिना और नगमा और तीसरे बेटे मोइनुद्दीन को मकान से निकाला।