रांची। जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र स्थित कचनार टोली में सेना की जमीन कब्जा करने के मामले में पुलिस ने 14 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में 150 अन्य को आरोपी बनाया गया है। इन आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि मंगलवार को पुलिस जब कब्जा रोकने गई तो आरोपितों के द्वारा पुलिसकर्मी राजकुमार के साथ बदसलूकी की गई।

इस मामले में दो प्राथमिकी हुई है। पहली प्राथमिकी सेना के अधिकारी एमके राय के बयान पर और दूसरी प्राथमिकी पुलिसकर्मी राजेंद्र कुमार राम के बयान पर हुई है। दोनों प्राथमिकी में डेढ़ सौ अज्ञात के खिलाफ केस हुआ है। सेना के अधिकारियों ने पुलिस को जमीन का पेपर दिया है। पेपर से स्प्ष्ट है कि जमीन सेना की है। इसके बाद भी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था।

वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपितों की हो रही है पहचान
 
पुलिस का कहना है कि उन्हें वीडियो फुटेज मिला है। फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान की जा रही है। घटना स्थल पर पुलिसकर्मी और अन्य लोगों के द्वारा वीडियो बनाया गया था। फुटेज के आधार पर जिनकी पहचान होगी उन्हें पहले नामजद किया जाएगा। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

आरोपितों के द्वारा आनन-फानन में जमीन पर बाउंड्री कराया जा रहा था, ताकि जमीन उनके कब्जे में आ जाए। इन लोगों को पुलिस ने भेजा जेल: पुलिस ने नामजद आरोपित मुबारक खान, शमीम खान, अतीक, इकबाल, जाकिर, नासीर हुसैन, इकराम, अब्दुल जबर, सलीम, राशिद, मो हुसैन, दिनेश कुमार, मो मंजूर और मो अनवर को जेल भेजा है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले में अन्य आरोपितों की भी गिरफ्तारी होगी।